बेंगलुरु हिंसा: MLA के भतीजे की हत्या पर 51 लाख का इनाम रखने वाला मेरठ का शाहजेब रिजवी गिरफ़्तार
Meerut News in Hindi

बेंगलुरु हिंसा: MLA के भतीजे की हत्या पर 51 लाख का इनाम रखने वाला मेरठ का शाहजेब रिजवी गिरफ़्तार
बेंगलुरु हिंसा में विधायक के भतीते की हत्या पर 51 लाख का इनाम रखने वाला शाहजेब रिजवी गिरफ्तार

बेंगलुरु हिंसा (Bengaluru Violence) में विधायक के भतीजे की हत्या पर 51 लाख का इनाम घोषित करने के बाद मेरठ पुलिस ने शाहजेब रिजवी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली थी. शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 9:23 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. बेंगलुरु हिंसा (Bengaluru Voilence) पर हिंसा भड़काने वाला बयान देने वाले मेरठ (Meerut) के एक नेता शाहजेब रिजवी (Shahzeb Rizvi) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. माना जा रहा है कि शाहजेब रिजवी पर रासुका (NSA) के तहत कार्रवाई की जा सकती है. पता चला है शाहजेब रिजवी पूर्व में सपा अल्पसंख्यक मोर्चे का सचिव रह चुका है. थाना सरधना और थाना फलावदा में उसके खिलाफ केस दर्ज है. शाहजेब रिजवी ने बेंगलुरु में विवादित पोस्ट लिखने वाले आरोपी का सिर कलम करने पर इनाम देने का ऐलान किया था. उन्होंने एक वीडियो मैसेज में कहा कि वो ऐसे शख्स को 51 लाख का इनाम देंगे. वीडियो वायरल होने के बाद मेरठ पुलिस ने भड़काऊ बयान देने के आरोप में शाहजेब के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया.

पुलिस ने किया केस दर्ज

मेरठ (ग्रामीण) के एसपी अविनाश पांडे ने कहा कि एक शख्स ने बेंगलुरु हिंसा के सिलसिले में 51 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. उसके खिलाफ कथित रूप से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश के तहत मामला दर्ज किया गया है और कड़ी कार्रवाई की जाएगी.



क्या कहा वीडियो में?
शाहजेब वायरल वीडियो में कह रहा है, 'जो फेसबुक पोस्ट पर हुजूर की शान में गुस्ताखी की है, मैं उसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं और उस युवक को जिसने हुजूर की शान में गुस्ताखी की है, उस युवक का जो सिर कलम करके लाएगा उसे मैं 51 लाख रुपये का नकद इनाम दूंगा. मेरे समाज के लोग, मुस्लिम समाज के लोग उस पैसे को जमा करने में मेरे साथ मदद करेंगे.'

कैसे भड़की हिंसा?

बता दें कि बेंगलुरु हिंसा में तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए. बेंगलुरु के कुछ इलाकों में मंगलवार देर रात सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई. इस दौरान फायरिंग में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 60 से ज्यादा पुलिसवाले जख्मी बताए जा रहे हैं. उत्तरी बेंगलुरु के पुलकेशी नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के एक कथित रिश्तेदार ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट किया था. जिसके बाद यहां हिंसा भड़क गई.

इनपुट: निखिल अग्रवाल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज