मेरठ के लोगों को भरोसा- टीम इंडिया की होगी जीत, भुवी बनेंगे मैन ऑफ द मैच

मेरठ में भुवी के कोच रहे संजय रस्तोगी से न्यूज़ 18 ने बात की. उनका मानना है कि न केवल टीम इंडिया ये मैच जीतेगी बल्कि भुवी की परफार्मेंस भी इस मैच में बेहद शानदार रहेगी.

Umesh Srivastava | News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 2:00 PM IST
मेरठ के लोगों को भरोसा- टीम इंडिया की होगी जीत, भुवी बनेंगे मैन ऑफ द मैच
भुवनेश्‍वर कुमार.
Umesh Srivastava | News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 2:00 PM IST
वर्ल्ड कप क्रिकेट का पहला सेमीफाइनल मंगलवार को है. इस मैच में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. वैसे तो पूरे देश में ही क्रिकेट का जुनून बस देखते ही बन रहा है लेकिन भुवनेश्वर कुमार के शहर मेरठ में इसका रोमांच देखते ही बनता है. इस शहर से भुवी की यादें जुड़ी हुई हैं. न्यूज़ 18 ने भुवी के कोच रहे संजय रस्तोगी से बात की. वैसे तो पूरा मेरठ ही सेमीफाइनल में भारत की जीत को लेकर आश्वस्त है, लेकिन उनके कोच का मानना है कि न केवल टीम इंडिया ये मैच जीतेगी बल्कि भुवी की परफार्मेंस भी इस मैच में बेहद शानदार रहेगी.

13 साल के भुवी ने इन्हीं मैदानों में सीखा था क्रिकेट का ककहरा
क्रिकेट मेरठ की आबोहवा में रचा बसा है. यहां बने क्रिकेट के सामान खासतौर पर यहां के बल्ले सारी दुनिया में प्रसिद्ध हैं. लेकिन इन दिनों यदि क्रिकेट में मेरठ की चर्चा होती है तो वो इसलिए कि ये टीम इंडिया के पेसर भुवनेश्वर कुमार का शहर है. भुवी 13 साल के थे जब यहां के मैदानों में उन्होंने क्रिकेट खेलना सीखा. भुवनेश्वर कुमार मेरठ के विक्टोरिया पार्क और भामाशाह पार्क में प्रैक्टिस करने के लिए आया करते थे. आज भुवी के घर पर मेडलों का अंबार है. यहां तक कि एक कमरा तो पूरा मेडल वाले कमरे के नाम से जाना जाता है.

merrut में भुवी के कोच रहे संजय रस्तोगी
मेरठ में भुवी के कोच रहे संजय रस्तोगी.


सेमीफाइनल जीतकर फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया
वर्ल्ड कप क्रिकेट में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला होना है. इस मैच को लेकर मेरठ के क्रिकेट फैन्स बेहद उत्साहित हैं. भुवी के माता पिता जहां मैच को लेकर प्रार्थनाएं कर रहे हैं तो एक ज़माने में भुवी के कोच रहे संजय रस्तोगी को भी पूरा विश्वास है कि ये मैच टीम इंडिया ही जीतेगी. उन्होंने कहा कि भुवी की लगन उन्हें विश्वस्तरीय गेंदबाज़ बना चुकी है और उन्हें यकीन है कि सेमीफाइनल मैच में वो ही मैन ऑफ द मैच भी चुने जाएंगे.

merrut के Victoria park में क्रिकेट सीखने आते थे भुवी
मेरठ के विक्टोरिया पार्क में क्रिकेट सीखने आते थे भुवी

Loading...

मेरठ की आबोहवा में है क्रिकेट
क्रिकेट मेरठ की आबोहवा में है. यहां के लोगों का कहना है कि भारत ने इंग्लैंड को छोड़कर इस वर्ल्ड कप में हर टीम को हराया है. टीम शानदार फॉर्म में है इसलिए हम सेमीफाइनल ही नहीं फाइनल भी अवश्य जीतेंगे.

ये भी पढ़ें -

इंडिया-न्‍यूजीलैंड का सेमीफाइनल मैच बारिश से धुला तो क्‍या होगा? किसे मिलेगा फाइनल का टिकट

IND vs NZ: मैनचेस्टर के मैदान पर आसान नहीं टीम इंडिया की राह, न्यूजीलैंड से मिलेगी कड़ी चुनौती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 2:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...