लोकसभा चुनाव 2019: BJP आज जारी कर सकती है संभावित उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

2019 लोकसभा चुनाव के तहत राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. ऐसा कहा जा रहा है कि शनिवार को बीजेपी भी अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती हैं.

News18Hindi
Updated: March 20, 2019, 1:05 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019: BJP आज जारी कर सकती है संभावित उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
सांकेतिक चित्र
News18Hindi
Updated: March 20, 2019, 1:05 PM IST
2019 लोकसभा चुनाव के तहत राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. ऐसा कहा जा रहा है कि शनिवार को बीजेपी भी अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती हैं. बता दें कि पहले, दूसरे और तीसरे चरण में वेस्ट यूपी में चुनाव होने हैं जिसके लिए नामांकन प्रक्रिया 18 मार्च से शुरू हो जाएगी. इस मद्देनजर कई वरिष्ठ नेता हर जिले में जाकर संभावित प्रत्याशियों के बारे में फीडबैक लिया है. इसके बाद शुक्रवार को सभी ने अपनी रिपोर्ट हाईकमान को सौंप दी. सूत्रों के मुताबिक आज शाम 4 बजे संसदीय समिति की बैठक बुलाई गई है. इसके बाद ही पहली लिस्ट जारी होने की उम्मीद है.

पहले चरण में 11 अप्रैल को 8 सीट सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीटों पर चुनाव होंगे. वहीं दूसरे चरण में 18 अप्रैल को 8 सीटों नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सीकरी और तीसरे चरण में 23 अप्रैल को 10 सीटों मुरादाबाद, रामपुर, संभल, बदायूं में वोटिंग होनी है. इन तीन चरणों में वेस्ट यूपी की ज्यादातर सीटों पर चुनाव हो जाएगा. ऐसे में इन सीटों पर जल्दी उम्मीदवार घोषित करने का दबाव राजनैतिक पार्टियों पर है इसलिए सियासी दल एक-एक कर अपने पत्ते खोल रहे हैं.

बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.



ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव 2019: प्रियंका गांधी के यूपी दौरे से पहले बैकफुट पर राज बब्बर

100 में 60 हमारा है बाकी सब बंटवारा है: डिप्टी CM केशव मौर्या

सुर्खियां: ससुराल आएंगी प्रियंका गांधी, बीजेपी और बीएसपी आज जारी कर सकती हैं प्रत्याशियों की लिस्ट
Loading...

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी, बाराबंकी से पीएल पुनिया के बेटे को टिकट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...