लाइव टीवी

BJP विधायक का दावा- उत्तर प्रदेश में अगले महीने से लागू होगा NRC

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 18, 2019, 5:11 PM IST
BJP विधायक का दावा- उत्तर प्रदेश में अगले महीने से लागू होगा NRC
मेरठ में बीजेपी विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने यूपी में एऩआरसी लागू करने को लेकर बड़ा बयान दिया है.

बीजेपी विधायक (BJP MLA) सत्यप्रकाश अग्रवाल (Satyaprakash Agarwal) ने न्यूज़ 18 से ख़ास बातचीत में कहा कि इस महीने के अंतिम सप्ताह या अगले महीने की शुरुआत में यूपी में एनआरसी लागू होने की संभावना है.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजंस (NRC) का मुद्दा गरमाया हुआ है. यूपी में एनआरसी की बात उठाने वाले बीजेपी विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल (BJP MLA Satyaprakash Agarwal) ने न्यूज़ 18 से ख़ास बातचीत में कहा कि इस महीने के अंतिम सप्ताह या अगले महीने की शुरुआत में एनआरसी लागू होने की संभावना है. मेरठ कैंट के बीजेपी विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि इस देश में जो रहे यहां का नागरिक होना चाहिए. खाए यहां का और गुर्राए कहीं का, ये नहीं चलेगा.

सत्यप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी एनआरसी को लेकर गंभीरता से विचार की बात कही है. अग्रवाल ने एक बार फिर जोर देकर कहा है कि मेरठ के अंदर सवा लाख बांग्लादेशी घुसपैठिए हैं. बता दें कि इससे पहले एक इंटरव्यू में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जरूरी हुआ तो असम की तरह ही यूपी में भी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर यानी एनआरसी को लागू किया जाएगा.

CM योगी भी UP में NRC लागू करने की जता चुके हैं मंशा
सीएम योगी ने कहा कि असम में एनआरसी को लागू करना एक महत्वपूर्ण और साहसिक कदम था. एनआरसी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बेहद जरूरी है. इससे गरीबों के अधिकार छीन रहे घुसपैठियों को रोकने में मदद मिलेगी. मुख्यमंत्री ने पिछले साल मेरठ में हुई बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भी जरूरत पड़ने पर राज्य में एनआरसी लागू करने की मंशा व्यक्त की थी.

कई राज्यों में एनआरसी लागू करने की चर्चा शुरू
बता दें कि असम में एनआरसी लागू करने के बाद देश के कई राज्यों में एनआरसी लागू करने की चर्चा शुरू हो गई है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी इस पर विचार करने के संकेत दिए हैं. हाल ही में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी राज्य में एनआरसी को अमल में लाने की बात कही थी.

ये भी पढ़ें:
Loading...

अयोध्या विवाद: मुस्लिम पक्ष की दलील- रामचरित मानस में भी जन्मस्थान का जिक्र नहीं

बीजेपी MLA ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर की मांग, यूपी में लागू हो NRC

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 4:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...