बीजेपी MLA ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर की मांग, यूपी में भी लागू हो NRC
Meerut News in Hindi

बीजेपी MLA ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर की मांग, यूपी में भी लागू हो NRC
मेरठ के बीजेपी विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से यूपी में भी एनआरसी लागू करने की मांग की है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल (Satyaprakash Agarwal) ने नेशनल रजिस्‍टर ऑफ सिटिजंस (NRC) के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पत्र लिखा है.

  • Share this:
मेरठ. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल (Satyaprakash Agarwal) ने नेशनल रजिस्‍टर ऑफ सिटिजंस (NRC) के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पत्र लिखा है. पत्र में विधायक ने असम की तरह यूपी में भी एनआरसी लागू करने की मांग की है. सत्यप्रकाश अग्रवाल के अनुसार यूपी में अवैध बांग्लादेशियों की संख्या एक लाख से अधिक है. मेरठ में घुसपैठियों ने सामाजिक समीकरण बिगाड़ दिया है. यहां घुसपैठियों से बिजली चोरी, सरकारी रसद और सब्सिडी भर भारी असर पड़ रहा है.

पत्र में विधायक ने लिखा है कि पिछले 15 वर्षों की पूर्ववर्ती सपा और बसपा की सरकारों में इन अवैध बांग्लादेशी घुसपैठियों के राशनकार्ड, आधार कार्ड और मतदाता सूची में भी नाम जोड़ दिए गए हैं. कई बार विधानसभा में प्रश्न उठाने के बाद भी पूर्ववर्ती सरकारों ने कोई कार्रवाई नहीं की है. विधायक ने लिखा है कि वह मेरठ कैंट से चुनकर आते हैं इस जिले में दो विधानसभा मेरठ दक्षिण और मेरठ शहर का इन अवैध घुसपैठियों ने सामाजिक समीकरण बिगाड़ दिया है. दोनों विधानसभा क्षेत्र इन घुसपैठियों के कारण एक विशेष समुदाय बाहुल्य हो गई है. ये झुग्गी-झोपड़ी में रहकर जनसंख्या बढ़ोत्तरी के साथ ही आपराधिक गतिविधियों में भी लिप्त हैं. यहां पुलिस द्वारा भी कोई चेकिंग नहीं की जाती है.

MLA letter
विधायक का केंद्रीय गृह मंत्री को लिखा गया पत्र.




विधायक ने पत्र में लिखा है कि लगभग 7 से 8 साल पहले इनकी झुग्गी-झोपड़ी में भीषण विस्फोट हुआ था, जिसमें तीन लोगों की मौत हुई थी. तत्कालीन सरकार ने मृतकों को मुआवजे की घाेषणा की थी.इन घुसपैठियों की लगातार बढ़ती संख्या के कारण मतदाता सूची, बिजली चोरी/खपत और सरकार सस्ते गल्ले की सब्सिडी का भी संतुलन बिगड़ रहा है.
रिपोर्ट: निखिल अग्रवाल

ये भी पढ़ें:

धार्मिक समारोह के दौरान प्रसाद में नॉनवेज बिरयानी खिलाने का आरोप, 43 के खिलाफ FIR

आजम खान की पत्नी तजीन फातमा के खिलाफ दूध की डेयरी मामले में जांच शुरू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज