...तो इसलिए वेस्ट यूपी पर ज्यादा फोकस करेगी BJP!

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर गठबंधन को जीत हासिल हुई. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने 4-4 सीटें जीतने में कामयाब रहीं. मुरादाबाद मंडल की सीटों पर बीजेपी बुरी तरह से हारी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 16, 2019, 11:22 PM IST
...तो इसलिए वेस्ट यूपी पर ज्यादा फोकस करेगी BJP!
6 जुलाई से बीजेपी करेगी सदस्यता अभियान की शुरुआत
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 16, 2019, 11:22 PM IST
भारतीय जनता पार्टी 6 जुलाई से डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती से सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है. ये अभियान 10 अगस्त तक चलेगा. वहीं पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि इस बार ज्यादा फोकस वेस्ट यूपी पर रहेगा. लोकसभा चुनाव में 64 सीटें जीतने वाली बीजेपी को सबसे ज्यादा निराशा यूपी से ही मिली थी. बीजेपी को वेस्ट यूपी की 8 सीटों से हाथ धोना पड़ा था.

कमजोर बूथों की होगी पहचान
वेस्ट यूपी में गठबंधन का प्रभाव ज्यादा देखने को मिला था. वेस्ट यूपी के बीजेपी प्रवक्ता चंद्रमोहन का कहना है कि सदस्यता अभियान में वेस्ट यूपी पर पूरा फोकस है. इस अभियान के तहत पार्टी हर बूथ तक पहुंचेगी. कमजोर बूथों की पहचान कर वहां अधिक सदस्य बनाए जाएंगे. मेंबर बनाने की प्रक्रिया मोबाइल फोन पर मिस्ड काल से शुरू होगी. पार्टी कार्यकर्ता बाद में ऐसे लोगों से संपर्क करके सदस्यता फॉर्म भरवाएंगे.

प्रत्येक सदस्य को बनाने होंगे 100 सदस्य

वेस्ट यूपी में प्रशिक्षण का सत्र भी आयोजित होगा. सदस्यता अभियान 6 जुलाई से शुरू होकर 10 अगस्त तक चलेगा. 20 फीसदी से अधिक नए सदस्य बने इस लक्ष्य के साथ सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. इसके बाद 16 से 31 अगस्त के बीच सक्रिय सदस्यता का अभियान चलाया जाएगा. प्रत्येक सक्रिय सदस्य को अनिवार्य रूप से 100 प्राथमिक सदस्य बनाने होंगे. जिन क्षेत्रों और वर्गों में पिछली बार के सदस्यता अभियान में कम सदस्य बने थे. वहां पर विशेष रूप से नए सदस्य बनाने के लिए लक्ष्य दिए गए हैं. 10 अगस्त तक चलने वाला यह अभियान कमजोर बूथों और युवाओं पर केंद्रित होगा.

मुरादाबाद मंडल की सीटों पर मिली थी हार
दरअसल पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर गठबंधन को जीत हासिल हुई. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने 4-4 सीटें जीतने में कामयाब रहीं. मुरादाबाद मंडल की सीटों पर बीजेपी बुरी तरह से हारी. मुरादाबाद, रामपुर और संभल में एसपी का झंडा लहराया. वहीं, अमरोहा से बीएसपी के दानिश अली ने जीत दर्ज कराई. सहारनपुर में भी बीएसपी उम्मीदवार को जीत मिली. बिजनौर और नगीना सीट पर भी बीएसपी जीत हासिल करने में कामयाब रही. वहीं, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, कैराना में बीजेपी भले ही जीत गई, लेकिन ये जीत शानदार नहीं रही.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

शिवपाल यादव बोले, ईमानदार योगी का नौकरशाही पर कंट्रोल नहीं

CM योगी से मुलाकात के बाद इस्तीफा दे सकते हैं BJP विधायक
First published: June 16, 2019, 9:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...