Home /News /uttar-pradesh /

ccs university meerut latest news up board inter pass students can apply for admission know last date

CCSU News: यूपी बोर्ड के छात्र-छात्राएं कर सकते हैं सीसीएसयू में प्रवेश के लिए आवेदन, जानें आखिरी तारीख

CCS University Latest News: यूपी बोर्ड के जिन छात्र-छात्राओं ने इंटर पास कर लिया है, वे अब मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन प्रथम वर्ष में दाखिला ले सकते हैं. इसके लिए विवि प्रशासन ने रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है. छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर एडमिशन से संबंधित विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- विशाल भटनागर

    मेरठ. यूपी बोर्ड के जिन छात्र-छात्राओं ने 2022 में इंटर पास कर लिया है. उन स्टूडेंट्स के लिए चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातक प्रथम वर्ष की प्रवेश प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है. ऐसे सभी छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय की मुख्य वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं. विश्वविद्यालय प्रेस प्रवक्ता प्रो. प्रशांत कुमार के अनुसार सीसीएसयू ने यूपी बोर्ड के छात्र-छात्राओं के विवरण वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है. जिसके बाद छात्र छात्राएं आवेदन करते हुए तीन कॉलेजों का भी चयन कर सकते हैं.

    विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 22 जुलाई तक चलाई जाएगी. जिसमें धीरे-धीरे जिन बोर्ड के भी परीक्षा परिणाम आते जाएंगे, उनका डाटा मिलने के बाद छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकते हैं. छात्र-छात्राओं के आवेदन करने के बाद उनके नंबरों के अनुसार मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी. प्रथम मेरिट 24 जुलाई को जारी होने की संभावना है. इसके अनुसार सभी कॉलेजों में एडमिशन प्रक्रिया होगी.

    हालांकि अन्य बोर्ड का परीक्षा परिणाम देरी से आने के कारण तिथि आगे भी बढ़ सकती है. बताते चलें कि विश्वविद्यालय से संबद्ध स्नातक कक्षाओं में 90,000 प्रवेश होने हैं. अधिक जानकारी के लिए छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ccsuniversity.ac.in/ccsum/index.php पर जा सकते हैं. रजिस्ट्रेशन के लिए https://admission.ccsuweb.in/ देख सकते हैं. इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए विश्वविद्यालय के फोन नंबर 0121 2764777 पर भी संपर्क कर सकते हैं.

    Chaudhary Charan Singh University

    Tags: Meerut news, University education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर