Home /News /uttar-pradesh /

मेरठ:-अब इंटर में बिना नंबर प्रमोट हुए छात्रों को भी मिलेगा स्नातक में प्रवेश

मेरठ:-अब इंटर में बिना नंबर प्रमोट हुए छात्रों को भी मिलेगा स्नातक में प्रवेश

सीसीएसयू

सीसीएसयू

कोरोना के कारण उत्पन्न हुई परिस्थितियों के बाद इस बार के यूपी बोर्ड के छात्रों को भी शासन द्वारा प्रमोट कर दिया गया था.लेकिन किसी कारण बस उनको इंटर की मार्कशीट पर नंबर नहीं मिले.जिससे कहीं ना कहीं उनके सामने स्नातक में प्रवेश को लेकर एक बड़ी चुनौती बन गई थी.ऐसे सभी छात्र-छात्राओं को दसवीं के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया में प्रतिभाग करने का अवसर मिलेगा

अधिक पढ़ें ...

    मेरठ :कोरोना के कारण उत्पन्न हुई परिस्थितियों के बाद इस बार के यूपी बोर्ड के छात्रों को भी शासन द्वारा प्रमोट कर दिया गया था.लेकिन किसी कारण बस उनको इंटर की मार्कशीट पर नंबर नहीं मिले.जिससे कहीं ना कहीं उनके सामने स्नातक में प्रवेश को लेकर एक बड़ी चुनौती बन गई थी. युवाओं ने इसको लेकर क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन भी किया था. जिसके बाद इसकी रिपोर्ट प्रयागराज यूपी बोर्ड कार्यालय को भेजी गई. छात्रों के हितों को देखते हुए शासन ने सभी विश्वविद्यालय को समिति बनाकर छात्रों के प्रवेश के लिए विकल्प खोजने के निर्देश दिए थे. जिसके चलते विश्वविद्यालय ने शासन के निर्देश पर मंथन करते हुए ऐसे सभी छात्र छात्राओं के लिए 24 अक्टूबर से स्नातक में प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रक्रिया खोल दी है .

    दसवीं के नंबर बनेंगे आधार
    जिन छात्र-छात्राओं की मार्कशीट पर इंटर में नंबर अंकित नहीं है. ऐसे सभी छात्र-छात्राओं को दसवीं के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया में प्रतिभाग करने का अवसर मिलेगा. सीसीएसयू डीएसडब्ल्यू प्रोफेसर भूपेंद्र सिंह की माने तो ऐसे सभी छात्र-छात्राओं के दसवीं के नंबर पर आधार पर मेरिट बनाई जाएगी. उसी के तहत प्रवेश किए जाएंगे.

    मेरठ क्षेत्रीय कार्यालय पर ही 54000 छात्रों को मिलेगा फायदा
    मेरठ क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय की बात की जाए तो ऐसे 54000 छात्र छात्राओं को फायदा मिलेगा. जो प्रदेश भर के विभिन्न विश्वविद्यालयों में प्रवेश ले सकेंगे.गौरतलब है कि क्षेत्रीय कार्यालय से लगभग 17 जिले के छात्र-छात्राएं जुड़े हुए हैं. ऐसे में सभी विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकेंगे.

    रिपोर्ट
    विशाल भटनागर
    मेरठ

    Tags: UP Board, मेरठ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर