होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Meerut: सीसीएसयू के 34वें दीक्षांत समारोह की तैयारी शुरू, मेडल पर आपत्ति है तो ऐसे करें आवेदन

Meerut: सीसीएसयू के 34वें दीक्षांत समारोह की तैयारी शुरू, मेडल पर आपत्ति है तो ऐसे करें आवेदन

Chaudhary Charan Singh University Meerut: सीसीएसयू परिसर व कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालय के 34वे ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- विशाल भटनागर

    मेरठ. चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में 15 दिसंबर को आयोजित होने वाले 34वें दीक्षांत समारोह को लेकर भव्य रूप से तैयारियां की जा रही हैं. एक तरफ जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ विभिन्न समितियों का गठन किया जा रहा है. वहीं, दूसरी ओर मेधावी छात्र-छात्राओं की लिस्ट भी जारी की जा रही है जिन्हें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा दीक्षांत समारोह में पदक देकर सम्मानित किया जाएगा. ऐसे में सभी छात्र छात्राएं विश्वविद्यालय की वेबसाइट से अपडेट रहें, ताकि मेडल लिस्ट में किस-किस का नाम है, इसकी जानकारी मिल सके.

    गौरतलब है कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जैसे-जैसे परीक्षा परिणाम जारी किए जा रहे हैं. उसके अनुसार ही परीक्षा परिणाम में बेहतर प्रदर्शन करने वाले युवाओं की लिस्ट तैयार कर वेबसाइट पर अपलोड की जा रही है, ताकि सभी छात्रों को पता चल सके कि उन्हें पदक से सम्मानित किया जाएगा. इतना ही नहीं विश्वविद्यालय द्वारा अन्य छात्र-छात्राओं को अवसर दिया जा रहा है. अगर वह लिस्ट से संतुष्ट नहीं है, तो वह आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. अगर उनकी आपत्ति में वास्तविकता पाई जाएगी तो लिस्ट में बदलाव भी कर दिया जाएगा. हालांकि इसके लिए तीन से सात दिन का समय दिया जा रहा है. वह अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.

    आपके शहर से (मेरठ)

    200 से अधिक दिए जाएंगे पदक
    दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल द्वारा 61 पदक छात्र-छात्राओं को दिए जाएंगे. वहीं, अगर कुल पदक की संख्या की बात की जाए तो यह 220 से अधिक हैं. ऐसे में अन्य पदक को दूसरी शिफ्ट में अतिथि द्वारा प्रदान किए जाएंगे. पदक की सूची की बात की जाए तो उसमें छात्राओं का ही दबदबा देखने को मिल रहा है.

    बताते चलें कि अबकी बार दीक्षांत समारोह से पूर्व तीन दिन के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे जिसमें दीक्षा, खेल उत्सव, काव्य पाठ एवं विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाना है. यह पहली बार ऐसा होगा जब दीक्षांत समारोह से पहले इस तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं. इसमें जो भी छात्र छात्राएं विश्वविद्यालय मेरिट लिस्ट और आपत्ति दर्ज कराना चाहते हैं.

    Chaudhary Charan Singh University

    Tags: Anandiben Patel, Meerut news, UP news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें