होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /CCSU News: रजिस्ट्रेशन के लिए सीसीएसयू प्रशासन ने बढ़ाई तारीख, अब इस डेट तक कर सकेंगे आवेदन

CCSU News: रजिस्ट्रेशन के लिए सीसीएसयू प्रशासन ने बढ़ाई तारीख, अब इस डेट तक कर सकेंगे आवेदन

Chaudhary Charan Singh University Meerut: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्र ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- विशाल भटनागर

मेरठ. चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Chaudhary Charan Singh University) से संबंधित कॉलेजों में संचालित स्नातक प्रथम वर्ष प्रोफेशनल एवं ट्रेडिशनल कोर्स में प्रवेश लेने की चाहत रखने वाले छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है. अगर उन्होंने अभी तक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, तो सभी छात्र- छात्राएं हर हाल में जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करें. विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा 31 अगस्त के बाद किसी भी छात्र-छात्रा को रजिस्ट्रेशन का अवसर नहीं दिया जाएगा. विवि प्रशासन सितंबर के प्रथम सप्ताह में एडमिशन के लिए प्रथम मेरिट जारी करेगा.

दरअसल इससे पहले प्रवेश के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 22 जुलाई तक ही चलनी थी, लेकिन विभिन्न बोर्ड के रिजल्ट लेट आने के कारण विश्वविद्यालय द्वारा तिथि को आगे बढ़ा दिया गया था. ऐसे में अभी कोई अंतिम तिथि तो निर्धारित नहीं की है. हालांकि विश्वविद्यालय में आज (22 अगस्त) एक समीक्षा बैठक आयोजित होगी, जिसमें प्रवेश प्रक्रिया को लेकर निर्णय हो सकते हैं.

आपके शहर से (मेरठ)

विकल्प में चयन के लिए 3 कॉलेज
विश्वविद्यालय प्रेस प्रवक्ता प्रो. प्रशांत कुमार के अनुसार विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेजों में विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने के लिए छात्र-छात्राएं ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.ऑनलाइन आवेदन करते समय स्टूडेंट को 3 कॉलेजों का चयन करने का विकल्प मिलेगा. चयन करते समय छात्र-छात्राएं जिस कॉलेज को प्रथम च्वाइस रखेंगे. मेरिट के आधार पर उनको प्रवेश का अवसर मिलेगा.

ये है विश्वविद्यालय के मुख्य वेबसाइट
विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में 90 हजार ट्रेडिशनल प्रोफेशनल सीट पर प्रथम वर्ष के लिए प्रवेश होने हैं. बीबीए, बीसीए, बीकॉम, बीए, बीएससी, सहित अन्य प्रकार की बैचलर डिग्री शामिल है. अधिक जानकारी के लिए जांच छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय के मुख्य वेबसाइट
http://www.ccsuniversity.ac.in/ccsum/index.php
एवं विश्वविद्यालय के फोन नंबर 0121-2764777 पर संपर्क कर सकते हैं.

Chaudhary Charan Singh University Meerut

Tags: Meerut news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें