Home /News /uttar-pradesh /

chaudhary charan singh university ias and ips will be ready in ccsu campus check details nodark

काम की खबर: अब CCSU से भी निकलेंगे आईएएस और आईपीएस, इस सत्र से छात्रों को एक्‍सपर्ट कराएंगे तैयारी

Chaudhary Charan Singh University: चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बड़ा कदम उठाते हुए कैंपस में ही आईएएस और आईपीएस के साथ अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने का ऐलान किया है. इस दौरान प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी विशेषज्ञों द्वारा करायी जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट-विशाल भटनागर

    मेरठ. सिविल सेवा साथ-साथ विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं तैयारियों में लगे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी (Chaudhary Charan Singh University) प्रशासन द्वारा अब कैम्पस में ही स्टूडेंट्स को सिविल सेवा सहित अन्य परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी. साफ है कि मेरठ यूनिवर्सिटी में आईएएस और आईपीएस के साथ अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में भी स्टूडेंट पढ़ाई कर सफलता हासिल कर पाएंगे.

    सीसीएसयू परिसर स्थित राजा महेंद्र प्रताप केंद्रीय लाइब्रेरी के पुस्तकालयाधक्ष डॉ. जमाल अहमद सिद्दीकी ने न्‍यूज़ 18 लोकल से बातचीत करते हुए बताया कि लाइब्रेरी के ही एक भाग में स्टडी रूम तैयार किया जाएगा, जिसमें विशेषज्ञों द्वारा छात्र-छात्राओं की तैयारी करायी जाएगी. साथ ही सभी प्रकार की पुस्तकें भी उपलब्ध कराई जाएंगी, जिससे यूजीसी, नेट, यूपीएसएससी सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी छात्र आसानी से कर सकेंगे.

    सभी छात्रों के लिए रहेगी सुविधा
    यूनिवर्सिटी प्रशासन के अनुसार विश्विद्यालय परिसर ही नहीं बल्कि विवि से संबद्ध कॉलेजों में अध्ययन कर रहे सभी छात्र- छात्राओं को भी परीक्षाओं की तैयारी करने का अवसर मिलेगा. बताते चलें कि विश्वविद्यालय परिसर में ही संचालित केंद्रीय पुस्तकालय में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए लाइब्रेरी में अध्ययन करने के लिए आते हैं. लाइब्रेरी के बराबर में ही एक और हाईटेक बिल्डिंग तैयार की गई है. यहीं पर यह सेंटर खोला जाएगा. दरअसल विश्वविद्यालय कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने एक मीटिंग में विश्वविद्यालय के इस प्रस्ताव पर मुहर लगाते हुए नए सत्र में इस प्रक्रिया को शुरू करने के निर्देश जारी किए थे.

    यहां प्राप्त कर सकते हैं अधिक जानकारी
    विश्वविद्यालय से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी के लिए छात्र-छात्राएं http://www.ccsuniversity.ac.in/ccsum/index.php पर जा सकते हैं. वहीं, लाइब्रेरी में एडमिशन सहित अन्य प्रकार की जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9837206030, 9756909079 पर सुबह 11 से शाम छह बजे तक फोन कर सकते है.

    Chaudhary Charan Singh University

    Tags: IAS exam, Meerut College, Meerut news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर