Home /News /uttar-pradesh /

chaudhary charan singh university released bed special and bed exam dates ccsu check details

मेरठ की खबर: CCSU ने बीएड एग्जाम की तारीख का किया ऐलान, जानें क्‍या है नया शेड्यूल

Chaudhary Charan Singh University Meerut: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने अपने संबद्ध कॉलेजों में संचालित बीएड स्पेशल (B.Ed Special) और बीएड की मुख्य परीक्षाओं को लेकर नया कार्यक्रम जारी कर दिया है. अब 2 जुलाई से बीएड स्पेशल और 7 जुलाई से बीएड की मुख्य परीक्षाएं शुरू होंगी.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- विशाल भटनागर

    मेरठ. यूपी के मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Chaudhary Charan Singh University) ने अपने संबद्ध कॉलेजों में संचालित बीएड स्पेशल (B.Ed Special) और बीएड की मुख्य परीक्षाओं को लेकर संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया है. बीएड स्पेशल की परीक्षाएं 2 जुलाई से शुरू होकर 25 जुलाई तक आयोजित होगी. वहीं, बीएड की मुख्य परीक्षाएं 7 जुलाई से शुरू होकर 20 जुलाई तक चलेंगी.

    प्रशासन द्वारा जारी सर्कुलर के अनुसार, 2 जुलाई से शुरू होने वाली बीएड स्पेशल की परीक्षाओं में प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 11 बजे से दो बजे तक एवं द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं तीन बजे से छह बजे के मध्य आयोजित होगी. इसी क्रम में 7 जुलाई से शुरू होने वाली बीएड की मुख्य परीक्षाएं भी दो पाली में होंगी. प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 11 बजे से दो बजे तक एवं द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं तीन बजे से छह बजे के मध्य संपन्न होगी. परीक्षाओं में विशेष निगरानी रखने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण करेगा.

    पहले 22 जून से होनी थीं परीक्षाएं
    बता दें कि पूर्व में यह परीक्षाएं 22 जून से आयोजित होनी थीं, लेकिन किसी कारणवश विश्वविद्यालय प्रशासन ने इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. ऐसे में अब छात्र-छात्राएं संबंधित परीक्षा कार्यक्रम की अधिक जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट http://www.ccsuniversity.ac.in पर विजिट कर सकते हैं. साथ ही कार्य दिवस के दिनों में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक मोबाइल नंबर 0121 2764777 पर फोन कर सकते हैं.

    Chaudhary Charan Singh University Meerut

    Tags: Meerut College, Meerut news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर