पालतू कुत्ते के साथ अकेले मिले बच्चे को बाल गृह भेजा जाएगा: चाइल्डलाइन

ये मासूम बच्चा अपने परिवार या घर के बारे में इस के अलावा और कुछ नहीं जानता है.

ये मासूम बच्चा अपने परिवार या घर के बारे में इस के अलावा और कुछ नहीं जानता है.

उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में इन दिनों एक लोकल पत्रकार द्वारा लिया गया फोटो सोशल मीडिया में वायरल है. फोटो में एक बेबस बच्चा कड़ाके की ठंड में एक चटाई और चादर के सहारे एक कुत्ते के साथ फुटपाथ पर सोया हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 8:24 AM IST
  • Share this:
मेरठ. पालतू कुत्ते के साथ अकेले मिले एक लड़के को मेरठ (Meerut) के एक बाल सुरक्षा गृह में भेजा जाएगा. चाइल्डलाइन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. चाइल्डलाइन के जिला प्रभारी पूनम शर्मा ने बताया कि अंकित को एक बाल कल्याण बोर्ड के समक्ष पेश किया गया, जिसने लड़के के चिकित्सकीय रिपोर्ट मिलने के बाद उसे मेरठ के बाल गृह में भेजने का निर्देश दिया.

एसएसपी अभिषेक यादव ने गुरुवार को बताया कि ऐसा कहा जा रहा है कि अंकित के पिता जेल में बंद हैं और उसकी मां ने उसे छोड़ दिया. पुलिस ने यहां उसे कपड़े मुहैया कराए और विद्यालय में दाखिला दिलवाने की तैयारी में है.अंकित की उम्र करीब 10 साल के आसपास है और वह फिलहाल कोतवाली पुलिस थाने के खालापार मोहल्ले में एक महिला के साथ रह रहा है.

क्या है मामला

उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में इन दिनों एक लोकल पत्रकार द्वारा लिया गया फोटो सोशल मीडिया में वायरल है. फोटो में एक बेबस बच्चा कड़ाके की ठंड में एक चटाई और चादर के सहारे एक कुत्ते के साथ फुटपाथ पर सोया हुआ है. फोटो वायरल होने के बाद जनपद का प्रशासन भी अपनी कुम्भकर्णी नींद से जागकर हरकत में आ गया और आलाधिकारियों के निर्देश पर जनपद पुलिस ने इस बेबस बच्चे को खोज निकाला.
बेबस मासूम से जब पुलिस ने इस तरह सड़क पर सोने की बात पूछी तो बच्चे की कहानी इतनी भावुक थी कि किसी का भी दिल पसीज जाए. लगभग 9 से 10 साल का दिखने वाला ये बेबस बच्चा अपना नाम अंकित बताता है. उसके अनुसार उसका पिता जेल में बंद है और मां छोड़ कर चली गई.

ये मासूम बच्चा अपने परिवार या घर के बारे में इस के अलावा और कुछ नहीं जानता है. ये मासूम चाय की दुकान पर काम कर या कूड़ा बीनकर पैसे कमा कर अपना और अपने साथी कुत्ते जिसे वह प्यार से डैनी कहता है, उसका पेट भरता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज