मेरठ के बालगृह में बच्चों के साथ यौन शोषण, गुपचुप तरीके से आरोपी को भेजा जेल

फजीहत से बचने के लिए प्रशासन ने इस पूरे मामले को 7 दिन तक दबाए रखा. इसके बाद गुपचुप तरीके से थाना नौचंदी में मुकदमा दर्ज कर के आरोपी को जेल भेज दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 1, 2018, 12:54 PM IST
मेरठ के बालगृह में बच्चों के साथ यौन शोषण, गुपचुप तरीके से आरोपी को भेजा जेल
राजकीय बालगृह
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 1, 2018, 12:54 PM IST
देवरिया शेल्टर होम में बच्चियों से देह व्यापार और शोषण की जांच अभी जारी ही है, इस बीच शनिवार को मेरठ के राजकीय बालगृह में रह रहे बच्चे के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है. बालगृह के अंदर ही एक संविदाकर्मी बच्चे का लंबे समय से यौन शोषण कर रहा था. मजिस्ट्रेट की जांच में इसका खुलासा हुआ तो आनन-फानन में चुपचाप केस दर्ज करके आरोपी संविदाकर्मी जावेद अंसारी को जेल भेज दिया गया है.

आरोप है कि संविदा कर्मी ने जान से मारने की धमकी देकर कई बार इस घिनौनी करतूत को अंजाम दिया. डरे सहमे पीड़ित बच्चे ने इसकी शिकायत पुलिस से की. इस घटना के खुलासे के बाद बाल गृह में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पूरे मामले पर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए.

हालांकि फजीहत से बचने के लिए प्रशासन ने इस पूरे मामले को 7 दिन तक दबाए रखा. इसके बाद गुपचुप तरीके से थाना नौचंदी में मुकदमा दर्ज कर के आरोपी को जेल भेज दिया.

इतना ही नहीं इस पूरे मामले पर थाना पुलिस और बाल गृह से जुड़े अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है. हालांकि जब इस मामले में न्यूज18 ने आला अधिकारियों से बातचीत की तब इस पूरे मामले पर से पर्दा उठा.

फिलहाल प्रशासन ऐसे मामले ना हो इस पर अपना नजर बनाई हुई है. लेकिन बड़ा सवाल यही है कि देवरिया कांड के बाद सीएम ने जिला अधीकारी (डीएम) को खुद जाकर बाल संरक्षण गृह और महिला संप्रेक्षण गृह में जांच के निर्देश दिए थे. डीएम ने एडिशनल सिटी मजिस्ट्रेट (एसीएम) सदर को इस मामले में गहन जांच करने के आदेश दिये है. एसीएम सदर अमिताभ यादव ने मामले की प्रारंभिक जांच भी डीएम को सौंप दी है.

(रिपोर्ट: निखिल अग्रवाल)

यह भी पढ़ें:

OPINION: यूपी की सियासत में कितना असरदार होगा शिवपाल का 'समाजवादी सेक्युलर मोर्चा'?

अमेठी दौरे पर आज आएंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, डिजिटल विलेज का करेंगी शुभारंभ

नोएडा: अस्पताल के टॉयलेट में मिली नवजात बच्ची
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर