Lockdown 5.0: मेरठ में बच्चों ने पोस्टर लेकर योगी अंकल से लगाया गुहार, रखी ये मांग
Meerut News in Hindi

Lockdown 5.0: मेरठ में बच्चों ने पोस्टर लेकर योगी अंकल से लगाया गुहार, रखी ये मांग
मेरठ के बच्चों ने योगी अंकल से लगाई फीस माफी की गुहार

बच्चों के माता पिता का कहना है कि लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से तीन महीने से उनका सारा व्यापार ठप है. कमाई बिलकुल भी नहीं हो रही है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मेरठ. कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से देशभर में लॉकडाउन चल रहा है. इसी क्रम में रविवार को मेरठ (Meerut) जिले में मुंह पर मास्क लगाए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बच्चों ने योगी सरकार से फीस माफ करने की गुहार लगाई. बच्चों का कहना है कि उनके माता-पिता के पास पैसे नहीं है. लिहाजा उनकी तीन महीने की फीस माफ कर दी जाए. वहीं बच्चों ने चार्ट में लिख रखा है, हमें पढ़ना है योगी अंकल जी फीस माफ करो प्लीज प्लीज प्लीज..

बच्चों के साथ-साथ उनके अभिभावक भी साथ खड़े हुए हैं. बच्चों के माता पिता का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से तीन महीने से उनका सारा व्यापार ठप है. कमाई बिलकुल भी नहीं हो रही है. लिहाज़ा वो स्कूल की फीस कैसे भरेंगे. अभिभावकों के मुताबिक फीस जमा करने के लेकर स्कूलों की तरफ से लगातार दबाव बनाया जाता है. इसलिए इन तीन महीनों की फीस अगर स्कूल माफ करवा दीजिए तो उनके ऊपर रहम होगा. वहीं बच्चों भी अपनी तोतली जुबान से फीस माफी को लेकर गुहार लगाते हुए नजर आए.

गौरतलब है कि सरकार ने पहले ही ऐलान किया है कि लॉकडाउन के दौरान स्कूल अभिभावकों से फीस देने का दबाव बिलकुल भी न बनाएं. लेकिन स्कूल प्रबंधन है कि मानने को राज़ी नहीं. ये कोई एक स्कूल की बात नहीं है. कमोवेश हर स्कूल में स्कूल मैनेजमेंट किसी न किसी तरीके से पैरेंट्स तक ये मैसेज पहुंचा रहे हैं कि जल्द से जल्द फीस जमा करें. हालांकि खुलकर कोई भी स्कूल फीस नहीं मांगता है. लेकिन किसी न किसी माध्यम से वो अभिभावकों को फीस जमा करने के लिए कहते रहते हैं. ऐसे में बच्चों के साथ अभिभावक भी बेहद परेशाना हैं.



ये भी पढ़ें:



Lockdown 5.0: उत्तर प्रदेश में शुरू होगी बस और टैक्सी सेवा, नई गाइडलाइन जल्‍द
First published: May 31, 2020, 2:54 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading