अपना शहर चुनें

States

सावधान! सीएम योगी के बदले तेवर, अब अचानक कार से करेंगे किसी भी शहर का दौरा

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

कार से गाजियाबाद (Ghaziabad) जाते हुए मुख्यमंत्री (CM) को मेरठ शहर की सड़क किनारे साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं दिखी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2020, 6:18 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. आईपैड से न केवल सरकारी योजनाओं का फीडबैक लेने और फाइलों के मूवमेंट की जांच करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अब नए तेवर में नजर आएंगे. सीएम योगी अब जनता का मिजाज और शहर की साफ सफाई तथा अन्य सरकारी व्यवस्थाओं का हाल जानने के लिए अचानक ही किसी भी शहर में कार से पहुंच सकते हैं. दरअसल बीते शनिवार को सीएम योगी ने अपनी सुरक्षा की परवाह किए बिना मुरादाबाद से गाजियाबाद तक कार से जाकर यह संकेत भी दे दिया है.

मुरादाबाद से गाजियाबाद जाते हुए मुख्यमंत्री को कई जगहों पर गंदगी दिखी. तो उन्हें कई शहरों में कार्यरत अफसरों के लापरवाह मिजाज का पता चला. जिसके चलते सोमवार को मुख्यमंत्री ने लखनऊ में साफ-सफाई का कार्य देखने वाले उच्चाधिकारियों को तलब कर सूबे के कई शहरों की साफ- सफाई की व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने का निर्देश दिया. अब यह चर्चा है कि सूबे की चिकित्सा, शिक्षा और साफ-सफाई की हकीकत जानने के लिए मुख्यमंत्री राज्य के किसी भी जिले में अचानक की कार से पहुंच सकते हैं.

हेलीकॉप्टर नहीं हुआ लैंड
मुरादाबाद में कई कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद जब मुख्यमंत्री गाजियाबाद के लिए चले तो हेलीकॉप्टर के पायलट ने कहा कि मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर नहीं उड़ सकता. इस पर जेड प्लस सुरक्षा के घेरे में रहने वाले मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर सुरक्षाधिकारियों ने कैलाश मानसरोवर भवन के लोकार्पण कार्यक्रम को स्थगित करने की सलाह दी. इस सुझाव को मुख्यमंत्री ने ठुकरा दिया और कहा कि मैं गाजियाबाद जाऊंगा व लोकार्पण करुंगा. इसके बाद मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से वे गाजियाबाद पहुंचे.
मेरठ शहर के साफ-सफाई से नाराज सीएम


कार से गाजियाबाद जाते हुए मुख्यमंत्री को मेरठ शहर की सड़क किनारे साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं दिखी. कई जगहों पर उन्हें सड़क किनारे कूड़े के ढेर दिखाई दिए. दूसरी तरफ मुरादाबाद से गाजियाबाद जाते हुए सड़क के किनारे खड़े लोगों ने मुख्यमंत्री के शहर आगमन पर हाथ हिलाकर उनका स्वागत भी किया. अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति जनता के उत्साही मिजाज को देखकर अन्य शहरों में भी मुख्यमंत्री कार से जाएंगे, ऐसी चर्चा होने लगी है.

लॉकडाउन के दौरान नोएडा- गाजियाबाद दौरा
कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री के ऐसे दौरों से अधिकारी लापरवाही बरतने की हिम्मत नहीं होगी. और शहरों की साफ-सफाई से लेकर चिकित्सा व्यवस्था में सुधार होगा. लॉकडाउन के दौरान जब बड़े-बड़े नेता घरों से बाहर नहीं निकल रहे थे, उस दौरान मुख्यमंत्री ने नोएडा और गाजियाबाद गए थे. तब उन्होंने अन्य राज्यों से आ रहे श्रमिकों को लेकर लापरवाही बरतने के प्रकरण में नोएडा के जिलाधिकारी को हटाने का आदेश दिया था. पूर्वांचल में दौरे के दौरान मुख्यमंत्री कार से बस्ती गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज