Home /News /uttar-pradesh /

मेरठ में धर्म परिवर्तन की बड़ी साजिश, पादरी की जमकर पिटाई

मेरठ में धर्म परिवर्तन की बड़ी साजिश, पादरी की जमकर पिटाई

Demo Pic.

Demo Pic.

बताया जा रहा है कि पादरी पर आरोप है कि उसने पैसे का लालच देकर 14 लोगों को खतौली इलाके में गुपचुप ढंग से धर्म परिवर्तन करा रहा था.

    मेरठ के सरधना में मंगलवार को धर्म परिवर्तन की बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ. बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने एक पादरी को कुछ लोगों के नोटरी के साथ दबोच लिया और जमकर पीटा. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पादरी को गिरफ्तार कर लिया. पैसा देकर धर्म परिवर्तन का खुलासा होने पर हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि पादरी पर आरोप है कि उसने पैसे का लालच देकर 14 लोगों को खतौली इलाके में गुपचुप ढंग से धर्म परिवर्तन करा रहा था.

    यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव के बंगले में तोड़फोड़ की जांच के लिए बनी 5 सदस्यीय कमेटी

    बता दें कि बजरंग दल कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि मुल्हेड़ा स्थित सेंट थॉमस चर्च के पादरी और एक अधिवक्ता मिलकर धर्म परिवर्तन करनेकी नोटरी करा रहा है. इसी सूचना पर बजरंग दल के संयोजक मिलन सोम के नेतृत्व में कुछ कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे. जब नोटरी की पड़ताल की तो उनमें धर्म परिवर्तन की बात लिखी मिली. इसी बात को लेकर हंगामा हो गया. कार्रयकर्ताओं ने मौके पर ही पादरी की पिटाई कर दी.

    यह भी पढ़ेंलखनऊ: होटल विराट इंटरनेशनल में भीषण आग, दो की मौत, कई गंभीर रूप से झुलसे

    उधर, धर्म परिवर्तन के मामले का पता चलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया. पुलिस ने पादरी को हिरासत में लिया और थाने ले आई. बजरंग दल के संयोजक मिलन सोम की तहरीर पर पुलिस ने पादरी दीपेंद्र प्रकाश के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस पादरी से पूछताछ में जुटी है.

    यह भी पढ़ें: सिपाही भर्ती परीक्षा के पहले दिन 20 फीसदी अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा, सॉल्वर गैंग के 33 गिरफ्तार

    एसडीम सरधना राकेश कुमार ने बताया कि इसाई मशीनरी द्वारा सेवा के नाम पर लालच देकर गरीब हिंदुओं का धर्मांतरण कराया जा रहा था. आरोपी पादरी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

    आपके शहर से (मेरठ)

    Tags: मेरठ

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर