Home /News /uttar-pradesh /

controversial statement union minister bhanupratap verma on gyanvapi masjid minorities nodelsp

ज्ञानवापी पर केंद्रीय मंत्री भानुप्रताप वर्मा का विवादित बयान, बोले- 'अल्पसंख्यक बंधु जहां देखो वहीं हरा कपड़ा रख देते हैं'

मेरठ पहुंचे केंद्रीय एमएसएमई राज्यमंत्री भानुप्रताप वर्मा ने ज्ञानवापी मामले पर विवादित बयान दिया है.

मेरठ पहुंचे केंद्रीय एमएसएमई राज्यमंत्री भानुप्रताप वर्मा ने ज्ञानवापी मामले पर विवादित बयान दिया है.

Gyanvapi Masjid controversy: मेरठ पहुंचे केंद्रीय एमएसएमई राज्यमंत्री भानुप्रताप वर्मा ने ज्ञानवापी मामले पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने ज्ञानवापी मस्जिद पर हिंदू पक्ष के दावे को समर्थन दिया और कहा, 'ये अल्पसंख्यक बंधु हैं, जहां देखते हैं वहीं हरा कपड़ा रख देते हैं और फिर वहां मस्जिद बना जाते हैं. हर जगह ऐसा नहीं होना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. मेरठ पहुंचे केंद्रीय एमएसएमई राज्यमंत्री भानुप्रताप वर्मा ने ज्ञानवापी मामले पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने ज्ञानवापी मस्जिद पर हिंदू पक्ष के दावे का समर्थन देते हुए कहा, ‘ये अल्पसंख्यक बंधु हैं. जहां देखते हैं वहीं हरा कपड़ा रख देते हैं और फिर वहां मस्जिद बना जाते हैं. हर जगह ऐसा नहीं होना चाहिए. हमारे हिंदू देवी देवताओं की जगह पर ही ऐसा क्यों होता है? मस्जिद और जगह बानाई जा सकती है.’

मेरठ पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप वर्मा ने कहा कि काशी हिंदुओं की आस्था से जुड़ी है. अल्पसंख्यक बंधु हर जगह मस्जिद बना देते हैं. ज्ञानवापी हिंदुओं की आस्था से जुड़ी है और वहां मंदिर की जगह मिलनी चाहिए. इसके साथ ही कोर्ट जो निर्णय करेगा वो सर्वमान्य है.’ वहीं, उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘पप्पू’ कुछ भी कह सकते हैं. वो जो बात कहते हैं उसका कोई अर्थ नहीं निकलता.

कोरोनाकाल में छोटी यूनिटों से सुधरी अर्थव्यवस्था
केंद्रीय एमएसएमई राज्यमंत्री भानु प्रताप वर्मा ने मेरठ में कहा कि कोरोनाकाल में छोटी छोटी यूनिट ने देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने का कार्य किया. कैंची उद्योग की समस्याओं का समाधान किया जाएगा. स्पोर्ट्स एवं गुड्स कांप्लेक्स के प्रशिक्षण केंद्र, लैब और टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट सेंटर (पीपीडीसी) का निरीक्षण किया. इसके बाद खादी एवं ग्रामोद्योग की बंद पड़ी इकाई और मंडलीय कार्यालय का निरीक्षण किया. लोहिया नगर में कैची क्लस्टर की हालत देखी.

उद्योगों का कर रहे स्थलीय निरीक्षण
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निर्देश है कि सभी एमएसएमई के प्रशिक्षण प्रयोगशाला केंद्रों व अन्य सूक्ष्म लघु मध्यम उद्योगों को सामने से देखा जाए. धरातल पर पहुंचकर उसका पूरा निरीक्षण किया जाए. साथ ही यह पता किया जाए की वह किस योजना के तहत संचालित हैं. क्या लाभ लक्षित जनता को दे रहे हैं. उन्हें कितनी आर्थिक सहायता मिल रही है और उस कोष का खर्च किस तरह से हो रहा है. किस उद्यम के क्षेत्र में क्या कठिनाई आ रही हैं.

Tags: Gyanvapi Masjid Controversy, Meerut city news, Meerut news, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर