Home /News /uttar-pradesh /

Corona Update : मेरठ में फिर मिले 15 नए केस, सिंगापुर से लौटी महिला भी निकली पॉजिटिव

Corona Update : मेरठ में फिर मिले 15 नए केस, सिंगापुर से लौटी महिला भी निकली पॉजिटिव

मेरठ में भी कोरोना की बेकाबू रफ्तार जारी है. गुरुवार को यहां 15 नए केस मिले हैं.

मेरठ में भी कोरोना की बेकाबू रफ्तार जारी है. गुरुवार को यहां 15 नए केस मिले हैं.

Corona in Meerut: मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर अशोक तालियान ने बताया कि सभी 46 एक्टिव केसेस की ओमिक्रॉन जांच होगी. इनमें से बहुत से लोगों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं और कुछ के भेजे जाएंगे. गुरुवार को यहां 15 नए केस मिले हैं, जिनमें 9 पुरुष और 6 महिलाएं हैं.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. कुछ दिनों पहले ही प्रदेश में प्रशासन कोरोना को लेकर आदेश जारी किए थे. प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं जिसे लेकर प्रशासन चिंतित है. इधर, मेरठ में भी कोरोना की बेकाबू रफ्तार जारी है. गुरुवार को यहां 15 नए केस मिले हैं. इन 15 केसेज में हाल ही सिंगापुर से लौटी महिला भी शामिल है. इसके अलावा मेरठ के कैंट एरिया के रहने वाले एक ही परिवार के 5 सदस्य भी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं.

नगला बट्टू इलाके के 3, राजस्थान से लौटे 2 सदस्य, मलियाना इलाके के रहने वाले 2, मेरठ के इस्लामाबाद इलाके के रहने वाले एक, मकबरा डिग्गी के रहने वाला एक सदस्य भी कोविड पॉजिटिव हैं. 9 नए केसेज में नौ पुरुष 6 महिलाएं शामिल हैं. मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर अशोक तालियान ने बताया कि सभी 46 एक्टिव केसेस की ओमिक्रॉन जांच होगी. इनमें से बहुत से लोगों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं और कुछ के भेजे जाएंगे.

हर दिन मिल रहे नए केस

गौरतलब है कि 4 दिन से कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. पहले 27 दिसम्बर को 4 केस मिले थे. 28 दिसम्बर को 8, 29 दिसम्बर को 12 और 30 दिसम्बर को 15 केस मिले हैं. मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर अशोक तालियान का कहना है कि इन सभी मरीजों के कॉन्टेक्ट में आने वाले लोगों के भी सैंपल लिए जाएंगे. साथ ही पॉजिटिव मरीजों के सैंपल जीनोम स्किवेंसिंग के लिए भेजे गए हैं. लेकिन अभी तक इसका नतीजा नहीं आया है.

लोग बरत रहे लापरवाही

एक तरफ कोरोना की बेकाबू रफ्तार तो दूसरी तरफ लोगों की घोर लापरवाही. मास्क लगाना लोग अपनी शान के खिलाफ समझ रहे हैं. मास्क न लगाने वाले लोगों को जागरुक करने निकले एक नेता जी तो इतना व्यथित हो गए कि उन्होंने एक महिला के पैर छूकर मास्क देते हुए कहा कि प्रार्थना स्वीकार कीजिए. नेताजी गली गली, दुकान दुकान घूमकर लोगों को जागरूक करते नजर आए.

Tags: Corona New Cases, Omicron Alert

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर