Home /News /uttar-pradesh /

Corona Update: मेरठ में मिले 4 नए केस, बिना मास्क वाले ग्राहकों से सामान न बेचने की पुलिस कर रही अपील

Corona Update: मेरठ में मिले 4 नए केस, बिना मास्क वाले ग्राहकों से सामान न बेचने की पुलिस कर रही अपील

मेरठ पुलिस नाइट कर्फ्यू का सख्ती से करा रही पालन.

मेरठ पुलिस नाइट कर्फ्यू का सख्ती से करा रही पालन.

Omicron virus : मंडलीय सर्विलांस अधिकारी अशोक तालियान ने बताया कि स्वीडेन से लौटे कोविड पॉजिटिव पाए गए मां-बेटे का फ्लाइट सहयात्री दिल्ली के एलएनजेपी में हुई जांच में ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया था. ऐसे में मां बेटे के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं. जीनोम स्किवेंसिंग में पता चलेगा कि ये ओमिक्रॉन पॉजिटिव हुए या नहीं. वहीं दुबई से लौटा एक युवक भी पॉजिटिव पाया गया है. साथ ही मेरठ के एक स्कूल में पढ़ने वाला कक्षा छह का बच्चा भी कोविड पॉजिटिव पाया गया है. डॉक्टर अशोक तालियान का कहना है कि इन सभी मरीजों के संपर्क में आनेवाले लोगों के भी सैंपल लिए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. ओमिक्रॉन संक्रमण की आहट के बीच मेरठ में रविवार को कोराना संक्रमण के 4 नए केस मिले हैं. इन 4 नए कोविड मरीजों में 3 लोग विदेश यात्रा से लौटे हैं, जबकि चौथा मरीज छठी कक्षा में पढ़ने वाला छात्र है. इस बीच, कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस अनाउंसमेंट कर व्यापारियों और दुकानदारों से अपील कर रही है कि बिना मास्क वालों को सामान न बेचें.

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी अशोक तालियान ने बताया कि स्वीडेन से लौटे कोविड पॉजिटिव पाए गए मां-बेटे का फ्लाइट सहयात्री दिल्ली के एलएनजेपी में हुई जांच में ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया था. ऐसे में मां बेटे के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं. जीनोम स्किवेंसिंग में पता चलेगा कि ये ओमिक्रॉन पॉजिटिव हुए या नहीं. वहीं दुबई से लौटा एक युवक भी पॉजिटिव पाया गया है. साथ ही मेरठ के एक स्कूल में पढ़ने वाला कक्षा छह का बच्चा भी कोविड पॉजिटिव पाया गया है. डॉक्टर अशोक तालियान का कहना है कि इन सभी मरीजों के संपर्क में आनेवाले लोगों के भी सैंपल लिए जाएंगे. मेरठ में कुल 3763 सैंपल की जांच में 4 नए कोविड केसेज मिले हैं. कई अन्य पॉजिटिव मरीजों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं. लेकिन अभी तक नतीजे नहीं आए हैं. इन 4 नए केसेज के साथ मेरठ में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 8 हो गई है.

इस बीच मेरठ पुलिस चौराहों पर घूम घूमकर एनाउंसमेंट कर व्यापारियों से अपील कर रही है कि वे बिना मास्क वाले ग्राहकों से सामान न बेचें. मेरठ में नाइट कर्फ्यू का भी सख्ती से पालन किया जा रहा है. मेरठ में पुलिसकर्मी माइक लेकर लोगों को हिदायत दे रहे हैं कि मास्क लगाएं. भीड़ वाले इलाकों में भी पुलिस की गश्त बढ़ गई है. 25 दिसम्बर से शुरू हुए नाइट कर्फ्यू को लेकर मेरठ पुलिस रात 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक इसका पालन सख्ती से कराने में जुटी है.

सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग नए कोरोना वैरिएंट को देखते हुए भीड़भाड़ वाले स्थानों पर फोकस्ड सैंपलिंग कर रहा है. अस्पतालों में हेल्थकेयर वर्करों और हॉस्टल में रहने वाले छात्रों की भी जांच हो रही है. वहीं, संस्थानों, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर भी सैंपलिंग की जा रही है. विदेश यात्रा कर मेरठ लौट रहे लोगों पर निगाह रखी जा रही है.

Tags: Corona Guidelines, Corona updates, Meerut news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर