अपना शहर चुनें

States

मेरठ मेडिकल कॉलेज से कोरोना संदिग्ध फरार, जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने ली राहत की सांस

मेरठ मेडिकल कॉलेज से कोरोना संदिग्ध फरार (फाइल फोटो)
मेरठ मेडिकल कॉलेज से कोरोना संदिग्ध फरार (फाइल फोटो)

बताया जाता है कि ये इस युवक ने 19 अप्रैल को अपनी पत्नी से झगड़ा कर घर से बाहर निकलकर जहरीला पदार्थ खा लिया था. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम ने युवक को हापुड़ अड्डा से ले जाकर मेडिकल के कोरोना संदिग्ध वार्ड में भर्ती कराया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2020, 5:26 PM IST
  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया जब एक कोरोना संदिग्ध शख्स अस्पताल की खिड़की से कूदकर फरार हो गया. लेकिन अस्पताल (Hospital) और पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस तब ली जब उस युवकी की मेडिकल रिपोर्ट निगेटिव आई. मेरठ के एसपी सिटी डॉक्टर अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि ये वही युवक है जो बीते दिनों हापुड़ अड़्डे पर बैठकर कोरोना का मरीज होने का नाटक कर रहा था. युवक की हरकतें देखकर उसे मेरठ के लालालाजपत राय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था जहां उसका सैंपल भी जांच के लिए लिया गया था.

बताया जाता है कि ये इस युवक ने 19 अप्रैल को अपनी पत्नी से झगड़ा कर घर से बाहर निकलकर जहरीला पदार्थ खा लिया था. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक को हापुड़ अड्डा से ले जाकर मेडिकल के कोरोना संदिग्ध वार्ड में भर्ती कराया था. बहरहाल पुलिस अभी भी इसकी तलाश कर रही है.

मेरठ में अब तक 81 केस पॉजिटिव, हॉटस्पॉट 21
बता दें मेरठ में कोरोना के कुल 6 नए केस के साथ मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 81 हो गया है. हॉटस्पॉट्स की संख्या भी बढ़कर 21 हो गई है. जबकि मेरठ में तीन लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है.
यूपी के 52 जिलों में 1294 केस


उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे पैर पसारता जा रहा है. मंगलवार को प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी के 52 जिलों के 1294 लोग अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें से अब तक 140 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. इसी कड़ी में यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि रमजान शुरू हो रहा है, ऐसे में आवश्यक वस्तुओं की डोर स्टेप डिलीवरी उपलब्ध कराई जाएगी. वहीं इफ्तार घर पर करें. प्रमुख सचिव ने बताया कि कल 3268 लोगो सैंपल की टेस्टिंग हुई. पॉजिटिव पाए गए 1184 में से 78 प्रतिशत पुरुष हैं, वहीं बाकी महिलाएं हैं.

ये भी पढ़ें: Meerut Covid-19 Update: कम्युनिटी स्प्रेड जांच के 101 सैंपल में से 5 की रिपोर्ट पॉज़िटिव, हॉट स्पॉट हुए 21
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज