Home /News /uttar-pradesh /

फिर एक कबाड़ी की संपत्ति जब्त, 9 गाड़ियां और 6 घर मिले, पुलिस गई तो...

फिर एक कबाड़ी की संपत्ति जब्त, 9 गाड़ियां और 6 घर मिले, पुलिस गई तो...

सोतीगंज के कुख्यात कबाड़ी पर फिर बड़ी कार्रवाई.

सोतीगंज के कुख्यात कबाड़ी पर फिर बड़ी कार्रवाई.

Police Action on Sotiganj Kabadi: मेरठ के सोतीगंज में कुख्यात कबाड़ियों पर कार्रवाई जारी है. वाहन पार्टस चोरी के लिए मशहूर इस जगह पर कबाड़ियों से करोड़ों की संपत्ति जब्त की गई. बुधवार को कुख्यात शाकिब उर्फ गद्दू के 6 आवासीय संपत्ति और 9 वाहन पुलिस ने जब्त कर लिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. मेरठ (Meerut) के सोतीगंज (Sotiganj) में कुख्यात कबाड़ियों पर कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को कुख्यात शाकिब उर्फ गद्दू की करोड़ों की संपत्ति जब्त कर ली गई. अभियुक्त शाकिब की 6 आवासीय संपत्ति और 9 वाहन पुलिस ने जब्त कर लिए हैं. भारी मात्रा में फोर्स के साथ पुलिस ने जब कार्रवाई की तो सोतीगंज में खासी हलचल देखने को मिली.

मेरठ के थाना सदर बाज़ार क्षेत्र के सोतीगंज में पुलिस ने यहां के अवैध कारोबार करने वाले कुख्यात कबाड़ी शाकिब उर्फ गद्दू के खिलाफ एक्शन लिया तो हड़कंप मच गया. तब शाकिब के परिजन पुलिस से रो रोकर गुहार लगाते दिखे. घर की महिलाएं कह रहीं थीं कि वो कहां रहेंगी. एएसपी कैंट सूरज राय से इन महिलाओं ने हाथ जोड़कर गुहार लगाई.

सूरज राय ने बताया कि महिलाएं उनसे कह रही थीं कि वो कहां रहेंगी. उन्होंने कहा कि राइट टू लाइफ के अंतर्गत एक घर इनके रहने के लिए छोड़ा गया है. संपत्ति खाली करने के लिए एक हफ्ते पहले इनको नोटिस भी दिया जा चुका है. एएसपी ने बताया कि विधिक आदेश का ही अनुपालन किया जा रहा है.

गाड़ियों की सीट काटने में था माहिर, इसलिए पड़ गया गद्दू नाम
एएसपी ने बताया कि शाकिब उर्फ गद्दू के ऊपर दस मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस के ऊपर फायरिंग का भी एक मुकदमा शाकिब पर दर्ज है. शाकिब उर्फ गद्दे के नाम के पीछे भी लम्बी कहानी है. इसने गाड़ी की सीट काटने का गोरखधंधा सबसे पहले शुरु किया था, इसीलिए इसका नाम गद्दू पड़ गया. आज जितनी संपत्ति गद्दू की ज़ब्त की गई है. उसकी अऩुमानित कीमत तीन करोड़ रुपए आंकी गई है.

अपराध के जरिए जुटाई करोड़ों की संपत्ति
एएसपी विवेक ने बताया कि चौदह ए के तहत ये कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि शाकिब पर एक सौ ग्यारह बटे इक्कीस के तहत गैंगस्टर एक्ट की मुकदमा थाना ब्रम्हपुरी में दर्ज था. ये सारी संपत्ति अपराध करके अर्जित की गई इसलिए चौदह ए के तहत कुर्क की गई. शाकिब की संप्तियों पर सील लगा दी गई है. इसका क्रय विक्रय भी वर्जित है. इससे पहले हाजी गल्ला राहुल काला की भी करोड़ों की संपत्ति जब्त की जा चुकी है. अब तक सोतीगंज के कुख्यात कबाड़ियों पर कुल सत्तर करोड़ रुपये की संप्तति कुर्क की जा चुकी है.

Tags: Action on Kabadi, Meerut news, Sotiganj Chor Bazaar, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर