मेरठ: RSS नेता ने किया आंबेडकर मूर्ति का माल्यार्पण, दलित वकीलों ने किया शुद्धिकरण

बाबा साहेब की प्रतिमा का शुद्धिकरण करने वाले वकीलों ने कहा कि देश में दलितों पर हमले हो रहे हैं, उन्हें मारा-पीटा जा रहा है, लेकिन बीजेपी उनके लिए कुछ नहीं कर रही है.

News18Hindi
Updated: August 12, 2018, 12:30 PM IST
मेरठ: RSS नेता ने किया आंबेडकर मूर्ति का माल्यार्पण, दलित वकीलों ने किया शुद्धिकरण
शुद्धिकरण करते दलित वकील
News18Hindi
Updated: August 12, 2018, 12:30 PM IST
मेरठ में आरएसएस नेता द्वारा आंबेडकर प्रतिमा के माल्यार्पण करने के बाद दलित वकीलों के एक समूह ने शनिवार को गंगाजल से स्नान कराकर शुद्धिकरण किया. बता दें कि पिछले कुछ दिन पहले आरएसएस नेताओं ने प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था. वकीलों का कहना है कि आरएसएस नेता द्वारा किए गए इस माल्यार्पण के बाद मूर्ति अपवित्र हो गई थी, इसलिए वे प्रतिमा को गंगाजल से नहला रहे हैं, ताकि प्रतिमा शुद्ध हो जाए. वकीलों ने आरोप लगाया कि बीजेपी दलितों का फायदा उठाना चाहती है.

बाबा साहेब की प्रतिमा का शुद्धिकरण करने वाले वकीलों ने कहा कि देश में दलितों पर हमले हो रहे हैं, उन्हें मारा-पीटा जा रहा है, लेकिन बीजेपी उनके लिए कुछ नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी दलितों पर अत्याचार करती है, उसने भीमराव अंबेडकर के लिए कुछ नहीं किया.



वकीलों ने कहा कि बीजेपी दलितों को अपने पाले में करके फायदा उठाना चाहती है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही बीजेपी की केंद्र सरकार ने एससी/एसटी एक्ट को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बदल खुद को दलितों का हितैषी बताने की कोशिश की थी.

ये भी पढ़ें:

आगरा: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ मथुरा का शातिर बदमाश

पश्चिमी यूपी के वोट बैंक पर BJP की नजर, बैठक में तय होगा 2019 चुनाव का रोड मैप

गोरखपुर ऑक्सीजन कांड का एक साल- कब थमेगा मौत का ये सिलसिला
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर