Home /News /uttar-pradesh /

कोविड-19 से जंग के बीच मेरठ के गांव में मिले मरे हुए चमगादड़, वन विभाग ने शुरू की जांच

कोविड-19 से जंग के बीच मेरठ के गांव में मिले मरे हुए चमगादड़, वन विभाग ने शुरू की जांच

मेरठ के परतापुर इलाके के एक गांव में चमगादड़ मरे पाए गए हैं

मेरठ के परतापुर इलाके के एक गांव में चमगादड़ मरे पाए गए हैं

मेरठ (Meerut): ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल वन विभाग को दी. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई है. महरौली के ग्राम प्रधान का कहना है कि ये चमगादड़ सामान्य भी प्रतीत नहीं होते, लिहाज़ा लोग डरे हुए हैं.

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में परतापुर के महरौली में उस वक़्त हड़कंप मच गया, जब ग्रामीणों ने गांव के पास ही स्थित तालाब के पास मरे हुए 3 चमगादड़ (Bat) देखे. ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल वन विभाग को दी. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई है. महरौली के ग्राम प्रधान का कहना है कि ये चमगादड़ सामान्य भी प्रतीत नहीं होते, लिहाज़ा लोग डरे हुए हैं.

चमगादड़ों की मौत की सूचना पर पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भी गांव पहुंचे. उन्होंने भी चमगादड़ों के शवों को देखा लेकिन दुर्लभ चमगादडों की रहस्य मौतों का अभी तक कुछ पता नहीं लग सका है. गांववाले बता रहे हैं कि कल भी एक चमगादड़ मरा मिला था. मरे हुए चमगादड़ मिलने से गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं.

फिलहाल वन विभाग और डॉक्टरों की टीम छानबीन कर चमगादड़ों की मौत का रहस्य पता करने में जुट गई है. ग्रामीणों में इस बात को लेकर भी दहशत है क्योंकि अक्सर ये कहा जाता है कि कोरोना वायरस चमगादड़ से ही आया है. बहरहाल अब जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि इन चमगादड़ों की मौत का रहस्य है. लेकिन लोगों को किसी भी प्रकाऱ की अफवाह में आने से ज़रुर बचना चाहिए.

मेरठ में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 97

बता दें बुधवार को मेरठ का जेलचुंगी और जागृति विहार सेक्टर 7 नए हॉटस्पॉट बने हैं. एक तरफ प्रशासन जहां हॉटस्पॉट पर पूरी ताकत झोंके हुए हैं. अब दो नए हॉटस्पॉट बनने से यकीनन प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं. अब इन नए हॉटस्पॉट की कोरोना चेन तलाशने में स्वास्थ्य विभाग जुट गया है. दरअसल जेलचुंगी की रहने वाली एक महिला में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है.

जेलचुंगी में मिले ताज़ा कोरोना पॉज़िटिव केस के साथ मेरठ में कोरोना मरीज़ों का आंकड़ा बढ़कर 97 हो गया है, साथ ही अब तक कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 5 है. वहीं अब तक 48 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं. जागृति विहार सेक्टर-7 में मिले कोरोना पॉज़िटिव मिले शख्स के पूरे परिवार को क्वारेंटीन कर दिया गया है. वहीं महिला कहां से कोरोना संक्रमित हुई? इसकी तलाश तेज़ कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:

लॉकडाउन के कारण CAA विरोधी हिंसा में वसूली का सामना कर रहे आरोपियों को राहत

बीजेपी विधायक के विवादित बोल: सब्जी वाले से कहा- मुसलमान होकर नाम गलत बताते हो

Tags: Lockdown. Covid 19, Meerut news, Up news in hindi, Uttarpradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर