धारा 370 पर फैसला BJP का प्रोपेगंडा, एक समुदाय को बनाया गया निशाना: यूपी BSP अध्यक्ष

उत्तर प्रदेश बीएसपी (BSP) के नए प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली (Munquad Ali) ने आर्टिकल 370 को हटाए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यह कदम बीजेपी का प्रोपेगंडा है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 7:58 PM IST
धारा 370 पर फैसला BJP का प्रोपेगंडा, एक समुदाय को बनाया गया निशाना: यूपी BSP अध्यक्ष
यूपी बीएसपी अध्यक्ष ने आज़म खान पर हो रही कार्रवाई को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 7:58 PM IST
उत्तर प्रदेश बीएसपी (BSP) के नए प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली (Munquad Ali) ने आर्टिकल 370 को हटाए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यह कदम बीजेपी का प्रोपेगंडा है. उनके मुताबिक बीजेपी ने यह कदम एक समुदाय को निशाना बनाकर उठाया है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि इस प्रस्ताव का बीएसपी ने इसलिए समर्थन किया क्योंकि इसके हटने से बड़ी संख्या में लोगों को फायदा होगा. गौरतलब है कि आर्टिकल 370 (Article 370) को हटाए जाने के प्रस्वाव का बीएसपी ने समर्थन किया है. लेकिन अब मुनकाद अली का बयान राजनीतिक सुर्खियां बन सकता है.

यूपी बीएसपी अध्यक्ष ने आज़म खान पर हो रही कार्रवाई को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि स्पीकर रमा देवी पर टिप्पणी के मामले में आज़म खाने ने माफी मांग ली है. अब ये मुद्दा खत्म हो जाना चाहिए. लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है. उनके मुताबिक यूपी में कानून व्यवस्था का बुरा हाल है लेकिन प्रदेश सरकार सिर्फ वाहवाही लूटने के लिए प्रदेश भर में फेक एनकाउंटर करवा रही है.

पार्टी ने बदला संसदीय दल का नेता
मुनकाद अली ने यह बयान दे तो दिया है लेकिन इसे लेकर बीजेपी हमलावर भी हो सकती है. माना जा रहा है कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने 370 पर विरोधी स्वर के कारण कुंवर दानिश अली को लोकसभा में नेता पद से हटाया है. कुंवर दानिश अली का कद बहुजन समाज पार्टी में काफी तेज से बढ़ा रहा था. बसपा सुप्रीमो ने दानिश अली को हटाकर जौनपुर से सांसद श्याम सिंह यादव को लोकसभा में बसपा के संसदीय दल का नेता बना दिया है.

(निखिल अग्रवाल की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

स्मृति ईरानी ने निभाया अमेठी से किया वादा, दिया है ये बड़ा तोहफा
Loading...

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता एक्सीडेंट केस: 8वीं बार रायबरेली पहुंची सीबीआई टीम ने की जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 7:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...