लाइव टीवी
Elec-widget

165 रुपए और 1 घंटे में दिल्ली से मेरठ पहुंचाएगी रैपिड रेल, 24 स्टेशनों पर रुकेगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 26, 2019, 11:45 PM IST
165 रुपए और 1 घंटे में दिल्ली से मेरठ पहुंचाएगी रैपिड रेल, 24 स्टेशनों पर रुकेगी
करीब 82 किलोमीटर की इस दूरी के लिए आपको 165 रुपए चुकाने होंगे. इस ट्रेन की रफ्तार करीब 160 किमी प्रतिघंटा होगी.

मेरठ से दिल्ली रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को कुछ ही वर्षों में रैपिड रेल बड़ी राहत देगी. यात्रियों को घंटों के जाम से मुक्ति मिलेगी. यह सफर महज 1 घंटे में पूरा होगा.

  • Share this:
मेरठ से दिल्ली रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को कुछ ही वर्षों में रैपिड रेल बड़ी राहत देगी. यात्रियों को घंटों के जाम से मुक्ति मिलेगी. यह सफर महज 1 घंटे में पूरा होगा. इस सफर के लिए किराया भी तय कर लिया गया है. करीब 82 किलोमीटर की इस दूरी के लिए आपको 165 रुपए चुकाने होंगे. इस ट्रेन की रफ्तार करीब 160 किमी प्रतिघंटा होगी.

कब शुरू होगी रैपिड रेल
रैपिड रेल के व्यावसायिक परिचालन का समय मार्च 2024 तय किया गया है. माना जा रहा है कि अगर ऐसे ही चरणबद्ध तरीके से इसका काम चलता रहा तो रैपिड रेल निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पटरियों पर दौड़ने लगेगी. दिल्ली मेट्रो रैपिड रेल के लिए दिल्ली सरकार ने सैद्धांतिक मंजूरी के साथ ही 265 करोड़ की पहली किस्त भी जारी कर दी है. NCR परिवहन निगम ने दिल्ली में इसके लिए डिजायनिंग और मैपिंग का काम भी शुरू कर दिया है. जल्द ही टेंडर भी निकाले जाएंगे. केद्र और यूपी सरकार की तरफ से पहले बजट निकाला जा चुका है.

एक बिजनेस कोच भी लगेगा

जानकारी के मुताबिक दिल्ली से मेरठ के बीच 24 स्टेशन प्रस्तावित हैं. इस ट्रेन में एक बिजनेस कोच भी होगा, जिसका किराया अभी बताया नहीं गया है. हालांकि दिल्ली के मुकाबले यूपी में इस योजना का काम ज्यादा तेजी से चल रहा है. सरकार द्वारा शुरुआती कुछ किलोमीटर का टेंडर भी निकाला जा चुका है.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ: यात्री पहुंचे ऐशबाग स्टेशन, चारबाग से चली गई बरौनी मेल
Loading...

‘राम मंदिर के लिए बाबरी मस्जिद का दावा छोड़ें मुसलमान’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 26, 2019, 11:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...