Home /News /uttar-pradesh /

demand for illegal money by putting dp of dm deepak meena on whatsapp cybercrime nodelsp

वाट्सएप पर लगाई मेरठ डीएम की डीपी और शुरू कर दी अफसरों से ठगी, जानें पूरा मामला

मेरठ में डीएम की तस्वीर वाट्सएप डीपी पर लगाकर लोगों से पैसों और गिफ्टों की मांग किए जाने का मामला सामने आया है.

मेरठ में डीएम की तस्वीर वाट्सएप डीपी पर लगाकर लोगों से पैसों और गिफ्टों की मांग किए जाने का मामला सामने आया है.

Meerut News: साइबर क्राइम करने वालों के हौसले इतने बुलंद हैं कि उन्होंने डीएम की तस्वीर अपने वाट्सएप पर लगाकर लोगों से पैसों और गिफ्टों की मांग की. इसकी जानकारी मिलते ही डीएम ने लोगों से ठगों के चक्कर में न आने की अपील की. मामले ​की शिकायत पुलिस से भी की गई, जिसके बाद साइबर क्राइम ने जांच शुरू कर दी है.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. साइबर क्राइम करने वालों के हौसले कितने बुलंद है इसका उदाहरण मेरठ में देखने को मिला है. यहां जिलाधिकारी के नाम पर भी फ्रॉड करने की कोशिश की गई है. सूचना विभाग की तरफ से एक नंबर जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि उस नंबर से संचालित व्हाट्सएप पर जिलाधिकारी का फोटो लगाया गया और फिर अधिकारियों से पैसे और गिफ्ट की मांग की गई.

डीएम का फोटो लगाकर ठगी किए जाने को लेकर सूचना विभाग की तरफ से जानकारी साघ की गई है. विभाग की ओर से नंबर जारी कर कहा गया कि व्हाट्सएप पर जिलाधिकारी का फोटो लगाकर एक नंबर से कई अधिकारियों से पैसे व गिफ्ट कार्ड आदि की डिमांड की गई है. इस मोबाइल नंबर एवं इस पर संचालित व्हाट्सएप का जिलाधिकारी से कोई भी संबंध नहीं है. इस प्रकार अन्य किसी नंबर से जिलाधिकारी के नाम से संपर्क कर पैसे की मांग की जाती है तो तत्काल सूचित करें.

डीएम ने लोगों को दी ठगी से बचने की सलाह
मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने इस मामले पर कहा कि पहले भी कईयों के साथ ऐसा हुआ है. इस बार विडंबना है कि उनके साथ हो गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस को इस बावत सूचना दी गई है. जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि साइबर क्राइम करने वाले पकड़े जा रहे हैं. डीएम ने लोगों से अपील की है कि ऐसे लोगों के चक्कर में न आएं. तत्काल रिपोर्ट करें, ताकि कार्रवाई हो सके. जिलाधिकारी ने कहा कि फेक मैसेज फेक चीजें पहले भी लोगों के साथ हुई है. पुलिस को इस बावत सूचना दी गई है. उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम करने वाले पकड़े भी जा रहे हैं.

Tags: Cyber ​​Crime, Meerut news, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर