लाइव टीवी

सावधान! इस शहर की सड़क पर अगर थूका तो देना पड़ेगा इतना जुर्माना...

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 5, 2020, 5:12 PM IST
सावधान! इस शहर की सड़क पर अगर थूका तो देना पड़ेगा इतना जुर्माना...
मेरठ में सड़क पर कूड़ा डालने पर लगेगा 500 रुपए जुर्माना. (File Photo)

मेरठ नगर निगम (Meerut Municipal Corporation) शहर की स्‍वच्‍छता को लेकर काफी सख्‍त दिखाई दे रहा है. यही वजह है कि अगर किसी ने सड़क पर थूका तो सौ और नालियों में गोबर बहाया तो पच्चीस हजार रुपए जुर्माना देना पड़ेगा.

  • Share this:
मेरठ. अब अगर आपने सड़क को गंदा किया तो खैर नहीं. खासतौर पर मेरठ में सड़क पर गंदगी फैलाने वाले सावधान हो जाएं, क्योंकि यहां सड़क पर गंदगी करने वालों से अब जुर्माना वसूला जाएगा. यही नहीं, अब अगर पान खाकर किसी ने सड़क को ही पीकदान बनाना चाहा तो उन्‍हें भी जुर्माना भरना पड़ेगा. जबकि मेरठ नगर निगम (Meerut Municipal Corporation) डेयरी संचालकों ने भी अगर नालों में गोबर आदि डाला तो उनको भी मोटी रकम अदा करनी पड़ेगी. मेरठ नगर निगम ने बाकयदा इसका नोटिफिकेशन (Notification) भी जारी कर दिया है.

सड़क पर गंदगी करने पर लगेगा इतना जुर्माना
सड़क पर थूका तो 100 रुपये और नालियों में गोबर बहाया तो 25 हजार रुपए जुर्माना लगेगा. अब नगर निगम की टीम सड़क पर गश्त करेगी और वो हर ऐसे व्यक्ति से जुर्माना वसूलेगी जो सड़क को गंदा करते दिखाई देगा. सड़क पर कूड़ा डालने पर 500 सौ रुपए का जुर्माना देना होगा. इतना ही नहीं सफाई करने का चार्ज भी अलग से वसूला जाएगा. मेरठ के नगर आयुक्त डॉ. अरविंद चौरसिया ने इस बाबत सभी अधिकरियों को जिम्मेदारी सौंप दी है.

गजट नोटिफिकेशन किया जारी

नगर निगम बोर्ड के पारित प्रस्ताव पर शासन ने गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के आधार पर नगर आयुक्त ने इसे तत्काल प्रभाव से लागू करने की घोषणा की. नगर आयुक्त ने बताया कि कूड़ा जलाने वालों को पांच सौ रुपए से लेकर एक हजार रुपए तक का जुर्माना देना पड़ेगा. बहरहाल, आम लोग जहां नगर निगम के इस कदम का स्वागत करते नजर आ रहे हैं, तो मेरठ की महापौर सुनीता वर्मा का कहना है कि अगर नगर ये मुहिम चलाई गई है तो ये अच्छा प्रयास है, लेकिन दो चार दिन मुहिम चलाने से कौन से काम सही हो जाते हैं.

 

ये भी पढ़ें-मुस्लिम महिलाओं का अनोखा प्रदर्शन, हथेली पर CAA के समर्थन की मेहंदी और...

 

राम मंदिर ट्रस्ट के लिए सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन, पढ़ें अभिसूचना...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 4:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर