आवारा पशुओं से परेशान किसानों ने कलक्ट्रेट में किया प्रदर्शन
Meerut News in Hindi

आवारा पशुओं के कारण किसानों की फसल बर्बाद हो रही है. इसी समस्या को लेकर आज किसान यूनियन कार्यकर्ताओं के साथ दर्जनों किसानों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया.

  • Share this:
बागपत में आवारा घूम रहे गोवंशों से किसान काफी परेशान हो गए हैं. शिकायत के बाद भी प्रसाशन न तो गोवंशों को रखने की व्यवस्था कर रहा है और न ही खाने का प्रबंध. आवारा पशुओं के कारण किसानों की फसल बर्बाद हो रही है. इसी समस्या को लेकर आज किसान यूनियन कार्यकर्ताओं के साथ दर्जनों किसानों ने  कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन करते हुए किसानों ने आवारा घूम रहे गोवंशों के लिए गोशाला का प्रबंध करने की गुहार लगाई. साथ ही उन्होंने बताया कि पिछले कई महीनों से अपने स्तर पर वो लोग आवारा पाशुओं के खाने का प्रबंध कर रहे थे. खुद ही उनकी देख भाल कर रहे थे. जिसकी प्रशासन ने अब तक कोई खबर नही ली. जिससे खफा किसान आज कलक्ट्रेट पहुंचे और सरकारी वादे की याद दिलाए.

गौरतलब है कि सरकार ने गोवंशों के रख रखा व चारे की व्यवस्था करने के निर्देश जारी किए थे, लेकिन उसके बावजूद भी बागपत जिला प्रसाशन इस गहन समस्या की तरफ ध्यान नही दे रहा है. शिकायत करने पहुंचे किसान रमाला, किरठल और दोघट गांव के हैं. इन किसानों के गांवों में आजकल आवारा गोवंशों की भरमार है. जिससे किसान अब परेशान हो गए हैं. जो किसानों के पास अपने पशुओं को खिलाने के लिए चारा था, उसे वो खिला चुके हैं.



अब सरकार और प्रसाशन से मदद की गुहार लगा रहे हैं, ताकि इन बेजुबानों के लिए कुछ मदद सरकार से मिल जाये और कुछ गांव वाले अपने पास से चंदा इकट्ठा करके कर दें. मदद की आश में आज गांव के लोग कलक्ट्रेट पहुंचे और सीडीओ पीसी जायसवाल और एडीएम से मिले. दोनों अधिकारियों को शिकायत पत्र सौपकर कार्रवाई की गुहार लगाई है. वहीं सीडीओ पिसी जायसवाल ने मामले में मदद करने का आश्वाशन दिया है. सीडीओ ने मामले का संज्ञान लेते हुए ग्राम पंचायत को गोवंश रख रखाव के निर्देश जारी किये हैं. (रिपोर्ट-शाहजाद राव)



ये भी पढ़ें: कामधेनु आयोग की स्थापना के लिए कैबिनेट ने दी मंजूरी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading