Assembly Banner 2021

Meerut News: DM ने जारी किया नया आदेश, अधिकारियों को मुख्यालय छोड़ने से पहले अब लेनी होगी अनुमति

अधिकारियों को मुख्यालय छोड़ने से पहले अब लेनी होगी अनुमति

अधिकारियों को मुख्यालय छोड़ने से पहले अब लेनी होगी अनुमति

प्रदेश में 1368 नए मरीज मिले जबकि पांच की मौत (Death) हो गई. प्रदेश में इस वक्त एक्टिव मरीजों की संख्या 8669 है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 2:35 PM IST
  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी कोरोना (Covid-19) की दूसरी लहर का संकट गहराता नजर आ रहा है. उधर, मेरठ (Meerut) जिले के डीएम के. बालाजी ने बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) और पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) को देखते हुए जिले के कुछ अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं. डीएम ने कुछ अधिकारियों के मुख्यालय छोड़ने से पहले अनुमति लेना अनिवार्य कर दिया है. यही नहीं अब जिले में अवकाश के दिनों में भी चुनाव से संबंधित कार्यालय खोले जाएंगे.

बता दें कि मेरठ जिले में अचानक कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. साथ ही पंचायत चुनावों के लिए डीएम और संबंधित निर्वाचन अधिकारियों के स्तर से चुनाव की सूचना जारी हो चुकी है. ऐसी स्थिति में अब सार्वजनिक अवकाश के दिनों में भी सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे. पंचायत चुनाव आदि की कार्रवाई होगी. कोरोना और पंचायत चुनाव की तैयारियों को देखते हुए डीएम ने अधिकारियों के मुख्यालय छोड़ने पर रोक लगा दी है. अब अगले आदेश तक जिले के कोई अधिकारी मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे.

UP Panchayat Chunav 2021: आजमगढ़ में होली के दिन प्रधान पद के दावेदार की पीट-पीटकर हत्या, FIR



प्रदेश में 1368 नए मरीज मिले जबकि पांच की मौत हो गई. प्रदेश में इस वक्त एक्टिव मरीजों की संख्या 8669 है. जांच बढ़ने के साथ ही मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है. पिछले 24 घंटों के दौरान 119075 लोगों की जांच की गई.
सतर्कता बरतने के विशेष निर्देश
गौरतलब है कि यूपी सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए जांच को बढ़ाने व सतर्कता बरतने के विशेष निर्देश दिए हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करने को कहा गया है. सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि मास्क पहनने के लिए लोगों को प्रेरित कराएं. इसके साथ ही लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज