Home /News /uttar-pradesh /

UP Heavy rain alert: मेरठ में सोमवार को 1 से 12 वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश

UP Heavy rain alert: मेरठ में सोमवार को 1 से 12 वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश

भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मेरठ में सोमवार को कक्षा एक से बारह तक के स्कूल बंद रहेंगे..(File pic AP)

भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मेरठ में सोमवार को कक्षा एक से बारह तक के स्कूल बंद रहेंगे..(File pic AP)

UP weather alert: भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मेरठ में सोमवार को कक्षा एक से बारह तक के स्कूल बंद रहेंगे. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने 18 अक्टूबर को मेरठ और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश का अनुमान जताया था. इसके बाद डीएम ने 12वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश जारी कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

    मेरठ. भारी बारिश (Heavy rain) की संभावना को देखते हुए मेरठ (Meerut) में सोमवार को कक्षा एक से बारह तक के स्कूल बंद रहेंगे. जिला मजिस्ट्रेट ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने 18 अक्टूबर 2021 को मेरठ और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है.

    मौसम विभाग की संभावना के दृष्टिगत रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट ने मेरठ में कक्षा 1 से कक्षा 12 तक सभी बोर्ड के स्कूलों में अवकाश घोषित किया है. यह भी कहा गया है कि यदि उपरोक्त तिथि में कोई परीक्षा पूर्व से निर्धारित है तो वह अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित की जाएगी.

    मेरठ और आसपास के जिलों में आज सुबह से ही मौसम में अचानक बदलाव दिखा और कई स्‍थानों में तेज बारिश का सिलसिला शुरू हो गया. जगह जगह जलभराव भी हो गया. शामली, सहारनपुर, बागपत, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, मेरठ, बिजनौर में रुक रुक कर बारिश हो रही है. मेरठ में सुबह 6 बजे अचानक मौसम बदल गया. आसमान में घने बादल छा गए. इसके बाद शहर और देहात क्षेत्र में बारिश शुरू हो गई. बारिश को लेकर मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित हुआ है.

    मेरठ में मौसम वैज्ञानिक एन. सुभाष ने कहा कि पूरे पश्चिमी यूपी में दो दिन तक बारिश की संभावना है. मेरठ में सुबह से बारिश शुरू हो चुकी है, जिसकी वजह से तापमान गिरेगा. हल्की, मध्यम बरसात खेती को नुकसान नहीं करेगी. इससे गेंदा, सब्जी की फसल की सिंचाई हो जाएगी. अगर तेज बारिश हुई तो पौध के लिए नुकसान होगा.

    बारिश की वजह से मेरठ का एअर क्वालिटी इंडेक्स भई सुधरा है. मेरठ का एअर क्वालिटी इंडेक्स 162 हो गया है. अब एअर क्वालिटी के हिसाब से मेरठ वेलो जोन में आ गया है. हालंकि बागपत का एक्यूआईआ 351 है जबकि गाजियाबाद का एक्यूआई तीन सौ बीस है. हापुड़ का एक्यूआई जहां 206 तो मुजफ्फरनगर का एक्यूआई 131 हो गया है. यानि कह सकते हैं कि बारिश की वजह से एअर क्वालिटी इंडेक्स में भी सुधार आया है.

    Tags: Heavy rain alert, Meerut news, School closed 1st to 12th, UP weather alert

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर