Home /News /uttar-pradesh /

कोरोना काल में इस डॉक्टर ने खोली अनोखी क्लीनिक, मेरठ शहर में बना चर्चा का केंद्र

कोरोना काल में इस डॉक्टर ने खोली अनोखी क्लीनिक, मेरठ शहर में बना चर्चा का केंद्र

कोरोना काल में इस डॉक्टर ने खोली अनोखी क्लीनिक

कोरोना काल में इस डॉक्टर ने खोली अनोखी क्लीनिक

डेंटिस्ट डॉक्टर राजीव आनंद ने बताया कि मरीज़ों के साथ पूरी सावधानी बरती जा रही है. क्लीनिक में प्रवेश करने वाला हर शख्स पीपीई (PPE) किट में आ रहा है

मेरठ. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में जिम्मेदारी निभा रहे हैं. इसी कड़ी में मेरठ (Meerut) एक डॉक्टर की क्लीनिक चर्चा का केंद्र बनी हुई है. डॉक्टर यहां पीपीई (PPE) किट पहनकर और मरीज़ों को भी पीपीई किट पहनाकर इलाज कर रहे हैं. बिना पीपीई किट के यहां किसी को भी क्लीनिक के अंदर दाखिल होने की इजाज़त नहीं है. गेट के अंदर जाते ही यहां मरीजों और तीमारदारों का रजिस्ट्रेशन होता है और उसके बाद उन्हें भी पीपीई किट दी जाती है.

हर कोई हाथों को सैनिटाइज कर पीपीई किट पहनता है. इतना ही नहीं क्लीनिक में मौजूद पूरा स्टाफ पीपीई किट में ही रहता है. एक मरीज को भी देखने के बाद यहां पूरा कमरा सैनेटाइज किया जाता है. और फिर नई किट के साथ दूसरा मरीज देखना शुरू किया जाता है. एक मरीज के बाद दूसरे मरीज को देखने के बीच करीब 15 मिनट का अंतर दिया जाता है. जिसमे पूरे रूम को सैनिटाइज किया जा सके. साथ ही पूरा फर्श भी साफ किया जाता है.

Petrol-Diesel Price Hike: प्रियंका गांधी ने छेड़ा कीमतें कम करने का अभियान, सड़कों पर उतरे कांग्रेसी कार्यकर्ता

डेंटिस्ट डॉक्टर राजीव आनंद ने बताया कि मरीज़ों के साथ पूरी सावधानी बरती जा रही है. क्लीनिक में प्रवेश करने वाला हर शख्स पीपीई किट में आ रहा है. डॉक्टर का कहना है कि क्लीनिक में वह पूरी तरीके से सैनिटाइज करके ही कोई भी औजार इस्तेमाल किया जाता है. और दिन में कई बार पूरे क्लीनिक की हवा को भी चेंज किया जाता है.

Tags: CM Yogi, Corona epidemic, Corona patients, Corona positive, Meerut news, Pm narendra modi, UP news, WHO, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर