मेरठ: मिनी लॉकडाउन में खुली शराब की दुकानें, लेकिन शराबी रहे नदारद
Meerut News in Hindi

मेरठ: मिनी लॉकडाउन में खुली शराब की दुकानें, लेकिन शराबी रहे नदारद
मिनी लॉकडाउन में खुली शराब की दुकानें (file photo)

सभी देशी मदिरा, विदेशी मदिरा, बीयर व भांग की फुटकर दुकानों और मॉडल शॉप (Model Shops), जो कंटेनमेंट जोन के बाहर हैं, सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक खुल सकती हैं.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए योगी सरकार (Yogi Government) ने शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक दो दिन की साप्ताहिक बंदी (Weekly Closing) घोषित की है. दरअसल सरकार ने कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) के बाहर स्थिति शराब की दुकानों (Liquor Shops) को खोलने की अनुमति दे दी है. उधर मेरठ (Meerut) शहर में शनिवार को शराब की दुकानों पर सन्नाठा पसरा हुआ है. शराब की दुकानों के सेल्समैन जरूर नजरआए लेकिन शराब के खरीददार गायब रहे. हालांकि मदिरालय खुलने से देवालय के पुजारी नाराज दिखे. पुजारियों का कहना है कि जब मदिरालय खुल सकता है तो फिर देवालय क्यों नहीं.

गौरतलब है कि कैटोनमेंट ज़ोन में मेरठ के विभिन्न धार्मिक स्थल अभी भी बंद हैं. मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे और चर्च में अभी भी श्रद्धालओं को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. धार्मिक स्थल खोले जाने को लेकर धर्मगुरुओं की कई बार मंत्रणा हो चुकी है. लेकिन प्रशासन अभी कैंटोनमेंट ज़ोन में धार्मिक स्थल खोले जाने को राज़ी नहीं है.

सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगी दुकानें
पत्र में कहा गया है कि आबकारी अनुज्ञापनों, जो कंटेनमेंट जोन के बाहर संचालित हैं, को गृह विभाग के 14 जुलाई के शासनादेश द्वारा प्राविधानित हर सप्ताह शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक बंदी की व्यवस्था से मुक्त रखा जाता है. सभी देशी मदिरा, विदेशी मदिरा, बीयर व भांग की फुटकर दुकानों और मॉडल शॉप, जो कंटेनमेंट जोन के बाहर हैं, सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक खुल सकती हैं.
ये भी पढे़ं- योगी पहुंचे अयोध्या, कहा- 4-5 अगस्त को मनेगा दीपोत्सव, हर घर और मंदिर में जलेंगे दीप



इधर बीते 24 घंटे में मेरठ में 27 कोरोना के नए मरीज मिले है. जिससे कोरोना के मरीजों का कुल आंकड़ा 1910 हो गए हैं जबकि यहां कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 86 है. बीते चौबीस घंटों में यहां 25 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. यहां का कुल आंकड़ा 1478 हो गया है जबकि वर्तमान में 346 एक्टिव केस बचे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading