लाइव टीवी

सराहनीय! Lockdown के दौरान रोजाना 250 लोगों की भूख मिटा रहीं हैं नौचंदी थाने की महिला पुलिसकर्मी
Meerut News in Hindi

NIKHIL AGARWAL | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 29, 2020, 2:27 PM IST
सराहनीय! Lockdown के दौरान रोजाना 250 लोगों की भूख मिटा रहीं हैं नौचंदी थाने की महिला पुलिसकर्मी
लॉकडाउन के दौरान गरीबों का पेट भर रहीं महिला पुलिसकर्मी

मेरठ का थाना नौचंदी इन दिनों करीब 75 परिवारों के ढाई सौ लोगों का पेट भर रहा है. हाथों में चकला और बेलन लिए ये महिला पुलिसकर्मी गरीबों के लिए खाना बना रही हैं.

  • Share this:
मेरठ. आमतौर पर पुलिस (Police) की कारगुजारी को लेकर एक आम आदमी के मन में पुलिस की छवि कैसी है, यह सब जानते हैं. लेकिन आज हम आपको इसकी उलट तस्वीर दिखाते हैं. देश में जब इस समय इमरजेंसी जैसे हालात हैं. कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है. ऐसे में पुलिस ही है जो गरीबों के लिए भगवान बनी हुई है. मेरठ (Meerut) पुलिस की महिला कांस्टेबल (Women Constable) अपनी ड्यूटी खत्म करने के बाद गरीबों के लिए खाना बना रही है. यह कम इन लोगों की ड्यूटी में शामिल नहीं है. लेकिन देशहित में इन महिला पुलिसकर्मियों का योगदान सराहनीय है.

गरीबों के लिए सहारा बनी पुलिस

मेरठ का थाना नौचंदी इन दिनों करीब 75 परिवारों के ढाई सौ लोगों का पेट भर रहा है. हाथों में चकला और बेलन लिए ये महिला पुलिसकर्मी गरीबों के लिए खाना बना रही हैं. यह थाना नौचंदी का मेस है, जहां पर अब तक केवल पुलिसकर्मियों के लिए खाना बनाया जाता था. अब इलाके के ऐसे लोगों के लिए खाना बनाया जा रहा है जो अपनी दो वक्त की रोटी का जुगाड़ नहीं कर सकते. मेरठ पुलिस इन दिनों ऐसे लोगों के लिए सहारा बनी हुई है.



पुलिस के मानवीय चेहरे को देखकर सभी कर रहे प्रशंसा



शहर के 34 थानों की पुलिस लगभग 5000 से ज्यादा लोगों का खाना मुहैया कराती है. बात करें अगर नौचंदी पुलिस की तो इलाके के करीब ऐसे 75 परिवारों को चिन्हित किया गया है, जो दाने-दाने के लिए मोहताज हैं. लॉकडाउन के समय अपनी रोजी-रोटी नहीं कमा सकते और ऐसे में पुलिस उन्हें खाना पहुंचा रही है. इनके अलावा और भी लोग मदद की गुहार पुलिस से लगाते हैं तो उनके लिए भी पुलिस खाना मुहैया कराती है. पुलिस की इस दरियादिली और नेक नियति को देखकर लोग हैरान हैं. अभी तक उन्हें पुलिस के इस मानवीय चेहरे का पता नहीं था. लेकिन देश के ऐसे हालातों में पुलिस भगवान बन कर गरीबों की मदद कर रही है.

ये भी पढ़ें:

उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 61 लोगों में कोरोना की पुष्टि

नोएडा में COVID-19 फैलाने के आरोप में CMO का इस कंपनी के खिलाफ FIR के लिए पत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 11:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading