लाइव टीवी

लुटपाट करने के बाद ई-रिक्शा चालक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 25, 2019, 2:35 PM IST
लुटपाट करने के बाद ई-रिक्शा चालक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार
प्रतीकात्मक फोटो

शामली के कांधला कस्बा निवासी रिजवान ने सरधना क्षेत्र के भमोरी गांव में बाग ठेके पर लिया था. आम के सीजन में माल ले जाने के लिए एक रिक्शा की जरुरत पड़ी. उस समय उसने ...

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ ( Meerut) में एक ई-रिक्शा (e-rickshaw) चालक की हत्या कर दी गई है. कहा जा रहा है कि बदमाशों ने सरधना से ई-रिक्शा को रिजर्व कर के ले गया था. मौका पाते ही रास्ते में रिक्शा को लूटकर (Robbed) चालक की हत्या कर दी. सूचना पर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है. युवक की निशानदेही पर पुलिस ने मृतक (dead) के शव को बरामद कर लिया है. पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही पुलिस फरार चार आरोपियों की तलाश कर रही है.

गांव भमोरी में बाग ठेके पर ले रखा था
जानकारी के मुताबिक, शामली के कांधला कस्बा निवासी रिजवान ने सरधना क्षेत्र के भमोरी गांव में बाग ठेके पर लिया था. आम के सीजन में माल ले जाने के लिए एक रिक्शा की जरुरत पड़ी. उस समय उसने सरधना निवासी 45 वर्षीय श्रीपाल पुत्र सुक्का का ई-रिक्शा किराए पर ले लिया था. काफी दिनों तक बाग ठेकेदार रिजवान के साथ काम करने पर दोनों के बीच दोस्ती हो गई. आम का सीजन समाप्त होने के बाद रिजवान लेवर को लेकर कस्बे में आ गया.

घर पर उसका आना-जाना लगा रहा

इसके बाद भी चालक के घर पर उसका आना-जाना लगा रहा. 23 सितंबर को रिजवान ने श्रीपाल को फोन किया था. उसके बाद रिजवान अपने कई साथियों के साथ श्रीपाल के घर पर चला गया. पुलिस के अनुसार घर से चाय-नाश्ता करने के बाद सभी श्रीपाल के साथ ई-रिक्शा में बैठकर घर से निकल गए. श्रीपाल घर से ई-रिक्शा लेकर गया था. जब शाम तक भी श्रीपाल अपना घर नहीं पहुंचा और न ही उसका मोबाइल नंबर मिला तो घर वालों को शक हुआ.

परिजन सरधना थाना पहुंच गए
मंगलवार को जब श्रीपाल अपना घर नहीं पहुंचा, तो परिजन सरधना थाना पहुंच गए और मामले की जानकारी पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस टीम रिजवान की तलाश में कस्बे में पहुंच गई. पुलिस ने रिजवान को उसके घर से दबोच लिया. पुलिस पकड़ में आते ही रिजवान ने बताया कि कस्बे के चार अन्य युवकों के साथ श्रीपाल को घर से मेरठ के लिए कहकर निकले थे, लेकिन बीच रास्ते से रिक्शा लेकर बुढ़ाना आ गए. बुढ़ाना में उन लोगों ने चालक श्रीपाल को नशीला पदार्थ पिला दिया. उसके बाद उसे लेकर कस्बे में आ गए. कस्बे के हुरमजपुर मार्ग पर श्रीपाल की गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस ने रिजवान की निशानदेही पर श्रीपाल के शव को बरामद कर लिया. मृतक के शरीर पर चोट के निशान भी हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें- 

गर्दन में रस्सी बांधकर युवक को मेरठ तक घसीटा, 15 किमी लंबी खिंची खून की लकीरें

एक के बाद दूसरी शादी करने वाले हिंदुओं पर भी कार्रवाई करे पुलिस: CM योगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2019, 2:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...