Home /News /uttar-pradesh /

Olympic जीतो की गूंज: कामयाब खिलाड़ियों की गाथाओं से रंगी जा रही मेरठ के स्टेडियम की दीवारें

Olympic जीतो की गूंज: कामयाब खिलाड़ियों की गाथाओं से रंगी जा रही मेरठ के स्टेडियम की दीवारें

सेल्फी लेते खिलाड़ी.

सेल्फी लेते खिलाड़ी.

UP News: मेरठ के शूटर सौरभ चौधरी, रेस वॉकर प्रियंका गोस्वामी, अन्नू रानी, वंदना कटारिया और पैरा खिलाड़ी विवेक चिकारा से ओलम्पिक (Olympic) में लोगों को खास उम्मीदें हैं. यूपी के खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में इतिहास रचने को बेताब हैं.

अधिक पढ़ें ...
मेरठ. यूं तो पूरे देश में ओलम्पिक (Olympic) जीतो की गूंज है, लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ में खिलाड़ियों के साथ-साथ आम नागरिक भी टोक्यो जा रहे प्लेयर्स (Players) के उत्साहवर्धन में जुटे हैं. यहां के कैलाश प्रकाश स्टेडियम (Kailash Stadium) में जहां पूर्व ओलम्पियन की कामयाबी की गाथा से दीवारे रंगी जा रही हैं तो वहीं ‘सेल्फी प्वाइंट’ (Selfie Point) बनाया गया है, जहां जय हिंद का नारा बुलंद हो रहा है. वेस्ट यूपी की धरती के खिलाड़ी इस बार टोक्यो ओलम्पिक में इतिहास रचने को बेताब हैं.

मेरठ के शूटर सौरभ चौधरी रेस वॉकर प्रियंका गोस्वामी अन्नू रानी वंदना कटारिया और पैरा खिलाड़ी विवेक चिकारा से लोगों को खास उम्मीदे हैं. बुलंदशहर के तीन खिलाड़ी, गौतम बुद्ध नगर के एक खिलाड़ी और सम्भल के एक खिलाड़ी से लोगों की ख्वाहिश है कि वो पदक जीतकर ही लौटें. खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए मेरठ में ख़ास पहल की गई है. यहां के कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में एक सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है. खिलाड़ियों के मोटिवेशन (Motivation) के लिए पूर्व ओलम्पियन भी पहुंचकर जय हिंद का नारा बुलंद कर रहे हैं. ओलम्पिक में हिस्सा ले चुकी जूडो खिलाड़ी गरिमा चौधरी जब सेल्फी प्वाइंट पहुंचीं, तो सभी ओलम्पिक जीतो का नारा बुलंद करने लगे.

कामयाबी की गाथा
यही नहीं अब मेरठ के कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम की दीवारों पर देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों की कामयाबी की गाथा भी कही जाएगी. पदकवीरों की कामयाबी स्टेडियम की दीवारों पर भी दर्शायी जाएगी. क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी का कहना है कि ये कदम खिलाडिय़ों की नर्ई पौध के लिए प्रेरणास्त्रोत बनेगा. शूटिंग, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, वुशू, कबड्डी, तीरंदाजी, हाकी, क्रिकेट, कुश्ती, बाक्सिंग आदि खेलों में वर्तमान व पूर्व खिलाड़ियों की उपलब्धियां कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में सुशोभित होंगी. इनमें खिलाड़ियों की तस्वीरों के साथ उनकी उपलब्धियां भी लिखी जाएंगी. वहीं कोच गौरव त्यागी का कहना है कि इस बार यकीनन देश का तिरंगा टोक्यो में शान से लहराएगा. गौरव का कहना है कि वेस्ट यूपी इस बार ओलम्पिक में इतिहास रचेगा.

Tags: Olympic Games, Uttar pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर