Home /News /uttar-pradesh /

मेरठ बस स्टैंड बनकर हुआ तैयार अब होगा चार्जिंग स्टेशन पर कार्य

मेरठ बस स्टैंड बनकर हुआ तैयार अब होगा चार्जिंग स्टेशन पर कार्य

लोहिया

लोहिया नगर बस स्टैंड 

पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर( Meerut city)में जल्द इलेक्ट्रिक बस (Electric bus) का संचालन शुरू होगा. बसों के संचालन के लिए लोहिया नगर में बन रहे बस स्टैंड( bus station)का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. सिर्फ अब बस स्टैंड पर इलेक्ट्रिक बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन (charging station)के निर्माण का कार्य शुरू होगा

अधिक पढ़ें ...

    मेरठ:-पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर( Meerut city)में जल्द इलेक्ट्रिक बस (Electric bus) का संचालन शुरू होगा. बसों के संचालन के लिए लोहिया नगर में बन रहे बस स्टैंड( bus station)का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. सिर्फ अब बस स्टैंड पर इलेक्ट्रिक बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन (charging station)के निर्माण का कार्य शुरू होगा. जैसे ही चार्जिंग स्टेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. उसके पश्चात शहर (city) में इलेक्ट्रिक बसें दौड़ती( run) नजर आएंगी.

    इको फ्रेंडली रहे मेरठ इसलिए मिली है 50 इलेक्ट्रिक बस
    प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के कई शहरो को इलेक्ट्रिक बस की सौगात दी है इसी कड़ी में मेरठ के लिए भी 50 इलेक्ट्रिक बसों की स्वीकृति मिली है ताकि मेरठ को इको फ्रेंडली बनाने में सफलता मिले क्योंकि हर बार देखा जाता है कि जैसे प्रदूषण बढ़ता है.उसमें कहीं ना कहीं बसों के संचालन का असर भी देखने को मिलता है.

    12 करोड़ की लागत से तैयार हुआ बस अड्डा
    लोहिया नगर में नया बस अड्डा सिटी बसों के लिए तैयार किया गया है. यह 12 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ है.अधिकारियों की माने तो बसों की चार्जिंग और बस अड्डे की जरूरत के लिए 3100 केवीए का पावर हाउस बनाया गया है.जिस पर करीब 380 करोड़ रुपए की लागत आई है.बता दें कि एनजीटी के निर्देश पर निर्धारित समय अवधि पूरी करने पर मेरठ में पूर्व में चल रही सभी सिटी बसों को बंद कर दिया गया था.इसके बाद शहर के लिए 100 सीएनजी व 50 इलेक्ट्रिक बसों के संचालन की अनुमति मिली थी. सीएनजी की बसें दौड़ रही है. लेकिन अभी तक बसों का संचालन शुरू नहीं हो पाया है. जो नववर्ष में शुरू होने की उम्मीद है.

    रिपोर्ट
    विशाल भटनागर
    मेरठ

    Tags: मेरठ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर