• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • देखिए :कोराना काल में भी इस तरह युवाओं को मिला रहा रोजगार

देखिए :कोराना काल में भी इस तरह युवाओं को मिला रहा रोजगार

रोजगार

रोजगार मेले में साक्षात्कार देते युवा

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय द्वारा युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है. जिसके लिए विभिन्न रोजगार मेलों का आयोजन किया गया है. इसी कड़ी में बुधवार को भी रोजगार मेले का आयोजन किया गया. जिसमें 7 कंपनियों ने युवाओं का साक्षात्कार लिया. साक्षात्कार प्रक्रिया में 349 अभ्यार्थियों ने प्रतिभाग किया. जिसमें से 173 अभ्यर्थियों का चयन हुआ.

  • Share this:

    मेरठः-प्रोफेशनल कोर्स करने के बाद भी युवाओं को रोजगार के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है. इतना ही नहीं कोरोना काल में जहां रोजगार पर संकट देखने को मिला था. वहीं दूसरी ओर क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय द्वारा युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है. जिसके लिए विभिन्न रोजगार मेलों का आयोजन किया गया है. इसी कड़ी में बुधवार को भी रोजगार मेले का आयोजन किया गया. जिसमें 7 कंपनियों ने युवाओं का साक्षात्कार लिया. साक्षात्कार प्रक्रिया में 349 अभ्यार्थियों ने प्रतिभाग किया. जिसमें से 173 अभ्यर्थियों का चयन हुआ.
    जनवरी से अब तक हुआ 25 मेलों का आयोजन
    क्षेत्रीय सेवायोजन सहायक निदेशक शशि भूषण उपाध्याय की मानें तो जनवरी से लेकर अब तक लगभग 25 रोजगार मेलों का आयोजन ऑनलाइन एवं ऑफलाइन माध्यम से कराया गया है. रोजगार मेले में प्रतिभाग करने वाले अभ्यार्थियों में से लगभग 2579 युवाओं को रोजगार मिल चुका है.

    35000 युवाओं ने कराया हुआ हैै पंजीयन
    बेरोजगारी का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि मेरठ में 35000 युवाओं ने रोजगार कार्यालय में पंजीयन कराया है. पंजीकरण के हिसाब से क्वालिफिकेशन को देखते हुए जो भी कंपनियां रोजगार मेले में प्रतिभाग करती हैं. उन सभी युवाओं को क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा मैसेज भेजा जाता है. मैसेज के माध्यम से ही युवा रोजगार में प्रतिभाग कर रहें हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज