Home /News /uttar-pradesh /

Explainer Meerut:- देखिए मेरठ शहर की इन विधानसभा सीटों पर सीसीएसयू छात्र संघ की नर्सरी से निकले छात्र नेता आजमा रहे हैं अपना भ?

Explainer Meerut:- देखिए मेरठ शहर की इन विधानसभा सीटों पर सीसीएसयू छात्र संघ की नर्सरी से निकले छात्र नेता आजमा रहे हैं अपना भ?

X

देश की राजनीति हो या फिर प्रदेश की राजनीति मेरठ विश्विद्यालय की छाप देखने को मिल ही जाती है. कुछ इसी तरह की बानगी उत्तर प्रदेश में होने

    मेरठ:- देश की राजनीति हो या फिर प्रदेश की राजनीति मेरठ विश्विद्यालय की छाप देखने को मिल ही जाती है. कुछ इसी तरह की बानगी उत्तर प्रदेश Uttar-pradesh में होने वाले विधानसभा चुनाव Assembly Election में भी देखने को मिल रही है.मेरठ की 4 विधानसभा सीटों पर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अध्ययन कर चुके और छात्र राजनीति में सक्रिय रहें छात्र नेता अपनी ताल ठोक रहे हैं.

    छात्र नेता यूनिवर्सिटी के बाद सक्रिय राजनीति में आजमाते हैं अपना भाग्य
    उत्तर प्रदेश के मेरठ की बात की जाए तो युवाओं youths में राजनीति politics के प्रति काफी आकर्षण देखा जाता है.शुरू से ही राजनीति में कैरियर बनाने के लिए युवा छात्र राजनीति को चुनते हैं. जिसके बाद धीरे-धीरे मुद्दों को उठाते हुए सक्रिय राजनीति में आते हैं. इसी तरह की तस्वीर इस बार भी देखने को मिल रही है.जहां मेरठ दक्षिण सीट से विवि कैंपस 2004 में छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके वर्तमान विधायक डॉ सोमेंद्र तोमर, सरधना विधानसभा से सपा छात्र सभा में छात्रों के मुद्दों को उठाने वाले सपा नेता अतुल प्रधान एक बार फिर भाग्य आजमा रहे हैं.वहीं खूबसूरती के दम पर विश्व पटल में बिकनी गर्ल के नाम से मशहूर अर्चना गौतम भी हस्तिनापुर क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट पर राजनीति में भाग्य आजमाने निकली हैं.इसी तरह की सियासी सूरत आपको किठौर क्षेत्र में भी देखने को मिलेगी. जहां पर कांग्रेस के ही टिकट पर विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रहीं बबीता गुर्जर भी चुनावी मैदान में हैं.बताते चलें कि विश्वविद्यालय से संबंधित कई छात्र सपा सरकार में राज्य मंत्री तक के पद पर रह चुके हैं.

    रिपोर्ट विशाल भटनागर मेरठ

    Tags: Assembly Election 2022, मेरठ

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर