Home /News /uttar-pradesh /

एक्सप्लेनर मेरठ:-देखिए इस तरीके से द्वितीय वर्ष में फेल होने वाले छात्रों का बचेगा साल

एक्सप्लेनर मेरठ:-देखिए इस तरीके से द्वितीय वर्ष में फेल होने वाले छात्रों का बचेगा साल

सीसीएसयू

सीसीएसयू फाइल फोटो

पश्चिम उत्तर प्रदेश West Uttar Pradesh के मेरठ Meerut चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय Chaudhary Charan Singh University से संबंधित स्नातक Graduation प्रथम वर्ष में प्रमोट Promoted होन?

    मेरठ:-पश्चिम उत्तर प्रदेश West Uttar Pradesh के मेरठ Meerut चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय Chaudhary Charan Singh University से संबंधित स्नातक Graduation प्रथम वर्ष में प्रमोट Promoted होने के बाद द्वितीय वर्ष में फेल होने से भविष्य को लेकर चिंतित युवाओं को अब चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. सिर्फ कड़ी मेहनत कर परीक्षाओं की तैयारी करें.जी हां चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबंधित 9 जिलों के छात्र -छात्राओं को अब सिर्फ द्वितीय वर्ष के ही पेपर देने होंगे.उसी के आधार पर प्रथम वर्ष में नंबर देकर पास कर दिया जाएगा.

    गत वर्ष भी यही था आधार
    कोरोना की प्रथम लहर में जिस प्रकार से हालात बेकाबू हुए थे. उसको देखते हुए शासन के निर्देश पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं को प्रमोट कर दिया था.जिसको यह आधार दिया गया था द्वितीय वर्ष में जो नंबर आएंगे. उन्हीं नंबर को प्रथम वर्ष का आधार माना जाएगा. इससे विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं को फायदा मिला. लेकिन अधिकतर छात्र-छात्राएं द्वितीय वर्ष में फेल हो गए थे. जिसके बाद उन्होंने विश्वविद्यालय के बार-बार चक्कर लगाए. उन्हे किसवर्ष के पेपर देने होंगे.लेकिन असमंजस की स्थिति बनी रही तो सीसीएसयू ने अपना रुख साफ कर दिया. है.

    बताते चलें कि सीसीएसयू से संबंधित मेरठ सहारनपुर मंडल में लगभग 950 कॉलेज हैं.जिनमें छात्र-छात्राएं अध्ययन करते हैं. हालांकि अब सहारनपुर विश्वविद्यालय का निर्माण होने से कुछ जिलों में बदलाव हो जाएगा. लेकिन अभी सभी जिले विश्वविद्यालय से ही संभव है.ऐसे में सभी छात्र छात्राओं को इसका फायदा मिलेगा.

    रिपोर्टविशाल भटनागरमेरठ

    Tags: मेरठ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर