Home /News /uttar-pradesh /

Explainer Meerut:- स्वच्छता की रैंकिंग सुधारने के लिए आखिर क्यों नगर निगम ने मांगे तकनीकी छात्रों से सुझाव

Explainer Meerut:- स्वच्छता की रैंकिंग सुधारने के लिए आखिर क्यों नगर निगम ने मांगे तकनीकी छात्रों से सुझाव

X

स्मार्ट सिटी की योजना के तहत स्वच्छता श्रेणी में सुधार करने के लिए मेरठ नगर निगम द्वारा अब एक नया प्रयोग किया जाएगा.जिसके लिए मेरठ नगर निगम द्वारा तकनीकी ज्ञान का भरपूर उपयोग करने वाले युवाओं से 30 दिसंबर तक सूखे व गीले कचरे के प्रबंधन और उसके निस्तारण के लिए सुझाव मांगे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    मेरठ:- स्मार्ट सिटी की योजना के तहत स्वच्छता श्रेणी में सुधार करने के लिए मेरठ नगर निगम द्वारा अब एक नया प्रयोग किया जाएगा.जिसके लिए मेरठ नगर निगम द्वारा तकनीकी ज्ञान का भरपूर उपयोग करने वाले युवाओं से 30 दिसंबर तक सूखे व गीले कचरे के प्रबंधन और उसके निस्तारण के लिए सुझाव मांगे हैं.ताकि जिस प्रकार नगर निगम द्वारा प्रयास करने के बाद भी जिले में गीले व सूखे कचरे की व्यवस्था में सुधार देखने को नहीं मिला.अब उसको नगर निगम द्वारा सुधारा जाएगा.इसके लिए नगर निगम इन्वेटिव टेक्नोलॉजी चैलेंज प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रहा है.

    तकनीकी ज्ञान से युवाओं का भी बढ़ेगा मनोबल नगर निगम को भी होगा फायदा
    नगर निगम के इस प्रयास से जहां एक तरफ नए-नए ऐप तैयार करने वाले युवाओं को एक अवसर मिलेगा. तो वहीं नगर निगम के सामने जो चुनौती होती है उससे भी नगर निगम को राहत मिलने की संभावनाएं जताई जा रही हैं.

    ऐसे करें आवेदन
    नगर निगम के विभाग के अधिकारियों के अनुसार नगर निगम की वेबसाइट nagarnigammeerut1992@gmail.com पर 30 दिसंबर तक युवा पंजीकरण कर सुझाव दे सकते हैं.उसके पश्चात युवाओं द्वारा भेजे गए आवेदन का नगर निगम अध्ययन करेगा.जो सुझाव नगर निगम को अच्छे लगेंगे.उन पर नगर निगम द्वारा अमल किया जाएगा.वहीं तीन सुझावों को केंद्र व राज्य सरकार को भेजा जाएगा.

    इन विषय पर दे सकते हैं सुझाव
    नगर निगम द्वारा जिन विषय पर सुझाव मांगे है.उसमें कचरा उठान, कलेक्शन समेत तमाम कार्यों की निगरानी कैसे आसान तरीके से हो सकती है. कूड़ा प्रबंधन पर निस्तारण की निगरानी एक स्थान पर बैठकर किन माध्यमों से पारदर्शी तरीके से की जा सकती है.साथ ही सूखे व गीले कचरे के घरों से निकासी की व्यवस्था कैसे हो सकती है. वाटर लीकेज में पाइप लाइन फटने की जानकारी डिजिटल माध्यम से तुरंत कैसे एक क्लिक पर विभाग के अधिकारियों को पहुंच सकती है.इसी के साथ ही कूड़ा प्रबंधन में निस्तारण से संबंधित सारी जानकारी किसी व्यक्ति को एक क्लिक पर कैसे मिल सकती है. इन सभी बिंदुओं का अध्ययन कर युवा स्टार्टअप और तकनीकी ऐप के माध्यम से किस तरीके से सुधार कर सकते हैं.उस पर अपने सुझाव नगर निगम की वेबसाइट पर भेज सकते हैं.

    रिपोर्ट
    विशाल भटनागर
    मेरठ

    Tags: Municipal Corporation, मेरठ

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर