अपना शहर चुनें

States

Lockdown: मेरठ में अवैध तरीके से पीपीई किट का निर्माण करने पर फैक्ट्री सील

 जांच में सामने आया कि संचालक मनोज गर्ग अवैध तरीके से पीपीई किट (PPE Kit) का निर्माण कर रहा था. (प्रतीकात्मक फोटो)
जांच में सामने आया कि संचालक मनोज गर्ग अवैध तरीके से पीपीई किट (PPE Kit) का निर्माण कर रहा था. (प्रतीकात्मक फोटो)

कौशल ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown)में बिना अनुमति के कार्य किया जा रहा था और उसके पास किट के उत्पादन का कोई प्रमाणपत्र भी नहीं था.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) शहर में मंगलवार को अवैध तरीके से व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई किट) का निर्माण करने वाली एक फैक्ट्री को सील कर दिया गया. जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र, मेरठ के उपायुक्त (उद्योग) वीके कौशल ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एक समाचार चैनल की रिपोर्ट का संज्ञान लेकर मंगलवार को विभाग की टीम ने फैक्ट्री में छापा मारा. जांच में सामने आया कि संचालक मनोज गर्ग अवैध तरीके से पीपीई किट (PPE Kit) का निर्माण कर रहा था.

कौशल ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown)में बिना अनुमति के कार्य किया जा रहा था और उसके पास किट के उत्पादन का कोई प्रमाणपत्र भी नहीं था. ऐसे में फैक्ट्री को सील कर दिया गया है. उपायुक्त के अनुसार, केंद्र अथवा राज्य सरकार द्वारा अनुमोदित संस्था से पीपीई किट के उत्पादन का लाइसेंस नहीं होने पर यह अपराध की श्रेणी में आता है और ऐसा करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन नियमों के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी.

बीजेपी नेता के पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए 
बता दें कि आज ही मेरठ में बीजेपी महानागर कार्यकरिणी के सदस्य के पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बीजेपी नेता साबुन गोदाम मोहल्ले में रहते हैं और महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल के करीबी हैं. इसकी सूचना मिलते ही बीजेपी कार्यालय में हड़कंप मच गया. बीजेपी द्वारा शहर में चलाई जा रही अलग रसोइयों को तत्काल बंद करने का आदेश दिया गया है. दरअसल बीजेपी नेता कई रसोइयों में भी भोजन वितरण के दौरान पंहुचे थे. इस नए केस के साथ जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 82 पहुंच गया है. अभी तक तीन मरीजों की मौत हो चुकी है.
प्राइवेट हॉस्पिटल में हुई थी जांच


सीएमओ डॉक्टर राजकुमार ने बताया कि बुखार आने पर बीजेपी नेता के पिता एक प्राइवेट अस्पताल में गए थे, वहां से जांच के लिए उन्हें एक निजी लैब में भेजा गया था. अब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद उन्हें लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज शिफ्ट कर दिया गया है. साथ ही उनके संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार की जा रही है. सभी को क्वारंटीन किया जाएगा और उनका सैंपल लेकर उनकी जांच कराई जाएगी. जिस अस्पताल में वह इलाज कराने गए थे, वहां उनका इलाज करने वाले चिकित्सक और स्टाफ को भी क्वारंटीन किया जाएगा. साथ ही साबुन मोहल्ले को भी सील कर दिया गया है.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

खुशखबरी! लॉकडाउन में भी सभी कर्मचारियों को मिलेगा पूरा वेतन- UP लेबर कमिश्नर

लखनऊ: क्यारी से कनेर का फूल तोड़ने में महिला की गई जान, गैर इरादतन हत्या का के
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज