लाइव टीवी

पीएम मोदी की विशेष सचिव बन पुलिस की आंखों में झोंक रही थी धूल, गिरफ्तार


Updated: April 4, 2019, 9:52 PM IST
पीएम मोदी की विशेष सचिव बन पुलिस की आंखों में झोंक रही थी धूल, गिरफ्तार
file photo

मेरठ में फ्रॉड का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जोया खान नाम की एक महिला इलाके में पिछले तीन सालों से आईएएस अधिकारी बनकर रह रही थी.

  • Last Updated: April 4, 2019, 9:52 PM IST
  • Share this:
मेरठ में फ्रॉड का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जोया खान नाम की एक महिला इलाके में पिछले तीन सालों से आईएएस अधिकारी बनकर रह रही थी. वह खुद को पीएम का विशेष सचिव बताती थी. हैरत की बात ये है कि यह महिला पिछले तीन सालों से अधिकारियों पर रौब गांठ कर सारी सरकारी सुविधाएं ले रही थी. बाकायदा मेरठ और नोएडा में उसे एस्कॉर्ट की सुविधा मिली हुई थी. समाज और प्रशासन की आंखों में सालों से धूल झोंक रही यह महिला और उसके परिजन मामले का खुलासा होने के बाद फरार हो गई है.

अधिकारी बनकर फ्रॉड करने वाली महिला जोया खान के पिता अमानुल्लाह खान यूपी के मेरठ जिले में चर्चित डॉक्टर हैं. पड़ोसियों ने बताया कि हम तो यही जानते थे कि वो एक बड़ी अधिकारी है और उसकी गाड़ी पर भी नीली बत्ती लगी हुई है लेकिन हमें मीडिया के माध्यम से पता चला कि वह एक फर्जी अधिकारी है.

जब जोया खान के घर पर जाकर परिजनों के बारे में बातचीत करने की कोशिश की गई तो वहां पर एक नौकरानी मिली और उसने कैमरे के सामने आकर बातचीत करने से इनकार कर दिया. इसी बीच नौकरानी घर का ताला मार कर फरार हो गई. दरअसल मेरठ के सदर बाजार थाना क्षेत्र के तिवारी कैंपस में रहने वाली जोया खान 3 साल से यहां पर अधिकारियों से सारी सरकारी सुविधाएं प्राप्त कर रही थी. कल ग्रेटर नोएडा में उसको गिरफ्तार कर लिया गया है. नोएडा के कप्तान वैभव कृष्ण पर किसी मामले को लेकर रौब गांठते हुए हुए दबाव बना रही थी एसएसपी को जब शक हुआ तो उन्होंने आरोपी महिला की जांच कराई जांच में पता चला कि वह कोई आईएएस की अधिकारी नहीं है.

( निखिल अग्रवाल की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें: अमेठी: स्मृति ईरानी ने BSP नेता विजय किशोर तिवारी को बीजेपी में कराया शामिल

यह भी पढ़ें: PM मोदी पर अजीत सिंह का हमला, बोले- मां-बाप ने सच बोलना नहीं सिखाया

यह भी पढ़ें: रालोद अध्यक्ष अजीत सिंह ने PM मोदी के खिलाफ बोले ये अपशब्द...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2019, 2:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर