Home /News /uttar-pradesh /

farmer daughter parul chaudhary ran 3000 meters in 9 minutes national record lance agilis nodelsp

मेरठ की पारुल चौधरी ने 9 मिनट से कम समय में पूरी की 3000 मीटर दौड़, लॉस एंजिलिस में बनाया नेशनल रिकॉर्ड

किसान की बेटी पारुल चौधरी ने लॉस एंजिलिस में 3000 मीटर में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है.

किसान की बेटी पारुल चौधरी ने लॉस एंजिलिस में 3000 मीटर में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है.

Parul chaudhary record: मेरठ के दौराला क्षेत्र के इकलौता गांव की रहने वाली किसान की बेटी पारुल चौधरी ने लॉस एंजिलिस में 3000 मीटर में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने लॉस एंजिलिस में साउंड रनिगं सनसेट टूर वन के दौरान राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया. इसके साथ ही वह महिला 3000 मीटर स्पर्धा में नौ मिनट से कम समय लेने वाली देश की पहली एथलीट बन गई हैं. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने उन्हें बधाई दी है.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. मेरठ के दौराला क्षेत्र के इकलौता गांव की रहने वाली किसान की बेटी पारुल चौधरी ने लॉस एंजिलिस में 3000 मीटर में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने लॉस एंजिलिस में साउंड रनिगं सनसेट टूर वन के दौरान राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया.वह महिला 3000 मीटर स्पर्धा में नौ मिनट से कम समय लेने वाली देश की पहली एथलीट बन गई हैं. रेस में पारुल पांचवें स्थान पर चल रही थीं, लेकिन अंतिम दो लैप में जोरदार प्रदर्शन करते हुए पोडियम पर जगह बनाने में सफल रहीं. उन्होंने यहां तीसरा स्थान हासिल किया. पारुल को इस महीने अमेरिका के ओरेगन में होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में भी जगह दी गई है. पंद्रह जुलाई से ये प्रतिगोतिया आयोजित की गई है.

मेरठ की रहने वाली पारुल चौधरी महिलाओं की 3000 मीटर में सब-9 मिनट का समय पूरा करने वाली पहली भारतीय धावक बनीं है. उन्होंने जैक केम्प में साउंड रनिंग सनसेट टूर 1 में 8:57.19 के समय के साथ राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस शानदार रिकॉर्ड के लिए बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट के माध्यम से इस होनहार खिलाड़ी को बधाई दी है. पिछले एक पखवाड़े में कोलाराडो स्प्रिंग्स में प्रशिक्षण लेने वाली पारुल चौधरी ने 24 अप्रैल, 2016 को नई दिल्ली में इंडियन ग्रां प्री 1 में लोगानाथन सूर्या के 9:04.5 (हाथ से बनाए गए) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था. उनका समय सबसे अच्छा था.

UP: योगी सरकार 2.0 कल पेश करेगी 100 दिन का ‘रिपोर्ट कार्ड’, 12 बजे CM योगी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

मेरठ की बेटी की इस दौड़ को लेकर खुशी का माहौल है. खासतौर से कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रेक्टिस करने आने वाले धावकों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है. सभी एक सुर में यही कह रहे हैं कि मेरठ की बेटी ने क्रांतिधरा का नाम गौरवान्वित कर दिया है. मेरठ के दौराला क्षेत्र के इकलौता गांव की रहने वाली पारुल चौधरी ने तीन हज़ार मीटर की दौड़ ऐसी दौड़ी कि उन्होंने अब तक का राष्ट्रीय रिकॉर्ड ही तोड़ दिया.

Tags: CM Yogi, Meerut news, Sports news, UP news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर