लाइव टीवी

मेरठ: घरेलू विवाद के चलते पति ने की पत्नी की हत्या, सिर पर मारी गोली

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 1, 2019, 6:55 PM IST
मेरठ: घरेलू विवाद के चलते पति ने की पत्नी की हत्या, सिर पर मारी गोली
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शुरुआती जांच में मामला पारिवारिक विवाद का लग रहा है, लेकिन मृतका के मायके वालों ने दहेज हत्या की तहरीर दी है.

पुलिस (Police) अधिकारियों के मुताबिक शुरुआती जांच में मामला घरेलू विवाद का लग रहा है, लेकिन मृतका के मायके वालों ने दहेज (Dowry) हत्या (Murder) की तहरीर दी है.

  • Share this:
मेरठ. शहर के सरूरपुर थाना क्षेत्र के गोटका गांव में एक महिला (Woman) की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई. महिला की हत्या उसके पति (Husband) ने की है जोकि पेशे से एक किसान (Farmer) है. पुलिस ने महिला के पति और ससुर को हत्या के आरोप में गिरफ्तार करते हुए हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार बरामद कर लिया है. बताया जा रहा है कि लक्ष्मी नाम की महिला की शादी 11 साल पहले सरूरपुर थाना क्षेत्र के गोटका गांव निवासी प्रदीप के साथ हुई थी.

मृतका के मायके वालों का आरोप है कि शादी के बाद से ही पति और अन्य ससुराल वाले दहेज की मांग करते थे. विरोध करने पर मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी जाती थी. मृतका के भाई संजीव के मुताबिक़ पीड़िता ने कई बार ससुरालीजनो से जान का खतरा भी बताया था.

हत्या वाले दिन भी दहेज़ की मांग को लेकर विवाद
मायके वालों का कहना है कि हत्या वाले दिन भी लक्ष्मी का अपने पति से दहेज़ की मांग को लेकर विवाद हो गया जिसके बाद पति ने मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी. लक्ष्मी ने अपने मायके फोन करके इस बात की जानकारी दी, लेकिन उसी रात आरोपी प्रदीप ने पत्नी के सिर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. गोली की आवाज सुन कर आस-पड़ोस के लोग पहुंचे और घायल महिला को लेकर नजदीकी अस्पताल पहंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उधर हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

घरेलू विवाद या दहेज़ हत्या ?
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शुरुआती जांच में मामला घरेलू विवाद का लग रहा है, लेकिन मृतका के मायके वालों ने दहेज हत्या की तहरीर दी है. पुलिस के मुताबिक, महिला की शादी को 11 साल से अधिक समय हो गया था जिसके चलते आरोपियों पर हत्या की धारा में केस दर्ज किया गया है. वहीं मायके पक्ष ने महिला के पति प्रदीप, ससुर पवन, जेठ, जेठानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

News 18 से बातचीत में एसपी देहात अविनाश पांडेय ने कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि घरेलू विवाद के चलते महिला की हत्या की गई है. पुलिस ने आरोपी पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. पुलिस की तफ्तीश जारी है.
Loading...

ये भी पढ़ें - फिल्मी स्टाइल में डकैती डालने वाले बदमाशों को मुंबई पुलिस ने गोरखपुर से पकड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 6:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...