लाइव टीवी

सिपाही के लिए दो महिला कांस्टेबल के बीच चले लाठी-डंडे, मौके से भागा प्रेमी

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 22, 2019, 4:03 PM IST
सिपाही के लिए दो महिला कांस्टेबल के बीच चले लाठी-डंडे, मौके से भागा प्रेमी
प्रतीकात्मक फोटो

सिपाही की कांस्‍टेबल पत्‍नी अचानक से नौचंदी के मेले में पहुंच गई, जहां दोनों महिला सिपाहियों में झगड़ा शुरू हो गया.

  • Share this:
मेरठ में एक सिपाही से प्रेम-प्रसंग को लेकर दो महिला कांस्टेबल के बीच जमकर मारपीट हो गई. दोनों में लाठी-डंडे तक चले. उन्‍होंने एक-दूसरे के बाल पकड़कर भी खींचे. इस दौरान सिपाही मौके से भाग गया. दोनों महिला सिपाहियों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया है. मेले में दोनों महिला सिपाहियों को एक-दूसरे के बाल खींचते और पीटते देख लोग हैरान रह गए. पुलिसकर्मी भी ये तमाशा देखते रहे.

मामला नौचंदी थाने का है. पुलिस के मुताबिक, नोएडा में तैनात सिपाही का एक महिला सिपाही से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. उक्त महिला सिपाही की पोस्टिंग भी नोएडा में थी. सिपाही शादीशुदा है और उसकी पत्नी भी सिपाही है. उसकी पत्‍नी बादलपुर में तैनात हैं. सिपाही ने अपनी और प्रेमिका की ड्यूटी मेरठ के नौचंदी मेले में लगवा ली. दोनों सिपाही नौचंदी मेले में ड्यूटी पर थे. गुरुवार को सिपाही की पत्नी को इसकी भनक लगी तो वह भी नौचंदी मेले में पहुंच गई.

मेले में सिपाही कथित तौर पर अपनी प्रेमिका सिपाही के साथ बैठा हुआ था. पत्नी ने दोनों को एक साथ देखा तो वह आगबबूला हो गई. बस फिर क्या था, दोनों महिला सिपाहियों के बीच मेले में जमकर मारपीट शुरू हो गई. एक महिला सिपाही के हाथ में पुलिस वाला डंडा और दूसरी के हाथ में लाठी थी. पत्नी और प्रेमिका सिपाही के बीच मारपीट होता देख सिपाही वहां से भाग गया. करीब 20 मिनट तक मेले में यह ड्रामा चलता रहा.

शिकायत दर्ज

सिपाही की कथित प्रेमिका ने देर रात नौचंदी थाने में शिकायत दर्ज कराने गई. शिकायत पत्र में लिखा कि वह ड्यूटी पर थीं, जब उनके साथ मारपीट की गई और वर्दी फाड़ दी गई. हालांकि, पुलिस ने मामला दर्ज करने से इनकार किया. इसके बाद महिला सिपाही ने पुलिस अधिकारियों को फोन पर जानकारी दी. महिला सिपाही ने चेतावनी दी कि अगर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो आत्मदाह कर लूंगी. आरोप है कि आरोपी महिला सिपाही अपने दो भाइयों और एक अन्‍य महिला सिपाही को लेकर मेले में आई थी. चारों ने मिलकर उनके साथ मारपीट की. इसके बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की.

सिपाही की पत्‍नी ने लगाए गंभीर आरोप
सिपाही की पत्नी भी शुक्रवार को एसएसपी ऑफिस पहुंच गई. उसने बताया कि महिला सिपाही जानबूझकर अपनी ड्यूटी लगवाती है. सिपाही की पत्‍नी ने आरोप लगाया कि महिला सिपाही ने उनकी जिंदगी बर्बाद कर दी. एसएसपी के निर्देश पर सिपाही की पत्नी का दूसरी महिला सिपाही के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट और मारपीट का केस दर्ज हुआ.पहले भी हो चुकी है मारपीट
बताया जा रहा है कि दोनों महिला सिपाहियों के बीच पहले भी नोएडा में मारपीट हो चुकी है. महिला सिपाही को अंदेशा था कि उसके सिपाही पति का दूसरी महिला सिपाही से संबंध है. कई बार इसकी शिकायत अधिकारियों से हो चुकी है. नोएडा से दोनों की नौचंदी मेले में एक साथ ड्यूटी लगने को लेकर भी अलग-अलग चर्चाएं हैं. एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि दोनों महिला सिपाहियों की शिकायत नौचंदी थाने में दर्ज कर लिया गया है. तीनों सिपाहियों की रिपोर्ट नोएडा एसएसपी को भेज दी है. दोनों को सस्पेंड कर विभागीय कार्रवाई भी होगी.

ये भी पढ़ें -

बंगला विवाद: नीतीश सरकार ने सुशील मोदी के आरोपों को किया खारिज, तेजस्वी को दी क्लीन चिट

बिहार: BJP के नए अध्यक्ष की तलाश, चर्चा में हैं ये नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 22, 2019, 3:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर