होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /मेरठ की शुगर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, जान बचाने छत से कूदे इंजीनियर की मौत, कई घायल

मेरठ की शुगर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, जान बचाने छत से कूदे इंजीनियर की मौत, कई घायल

मेरठ के मोहिउद्दीनपुर की शुगर फैक्ट्री में लगी भीषण आग. (Pic Credit-ANI)

मेरठ के मोहिउद्दीनपुर की शुगर फैक्ट्री में लगी भीषण आग. (Pic Credit-ANI)

Meerut Sugar Factory Fire: उत्तर प्रदेश के मेरठ की एक शुगर फैक्ट्री में शनिवार को भीषण आग लग गई. आग लगने से घबराकर एक इ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मेरठ के मोहिउद्दीनपुर की चीनी मिल में लगी आग
जान बचाने छत से कूदा इंजीनियर, मौत
फिलहाल आग लगने की वजह नहीं आई सामने

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में शनिवार को बड़ा हादसा हुआ. परतापुर थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर की चीनी मिल की टरबाइन यूनिट में आग लग गई. जान बचाने के लिए फैक्ट्री में काम करने वाले एक इंजीनियर ने छत से छलांग लगा दी, जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी.

परतापुर पुलिस के अनुसार मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल में शनिवार दोपहर करीब एक बजे टरबाइन यूनिट में आग लग गई थी. आग लगते ही मिल के मजदूरों में हड़कंप मच गया था.

दमकल की टीम ने आग पर पाया काबू

आपके शहर से (मेरठ)

आग लगने की सूचना मिलते ही अग्निशमन दल की तीन गाड़िया मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया. थाना परतापुर प्रभारी निरीक्षक राम पहल सिंह ने बताया कि मिल के मुख्य अभियंता नरेंद्र कुमार कुशवाहा आग देखकर घबरा गए और वह जान बचाने के लिए ऊपर की मंजिल से नीचे कूद गए. गंभीर रूप से घायल होने पर उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया. पुलिस अधीक्षक (नगर) पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि उपचार के दौरान नरेंद्र कुमार कुशवाहा की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: Delhi Chandni Chowk Fire: चांदनी चौक के थोक बाजार भागीरथ पैलेस में लगी भीषण आग, इमारत का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त

घटना की सूचना पर पहुंची थाना पुलिस और अग्निशमन दल की टीम करीब दो घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सकी. उन्होंने बताया कि मिल में अचानक टरबाइन फटा जिसके कारण आग लग गई. आग के दौरान रुक-रुक के ड्रम फटने लगे. इस कारण अग्निशमन दल के कर्मचारियों को आग बुझाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. फिलहाल आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है.

Tags: Fire, Meerut news, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें