लाइव टीवी

पटाखे की दुकानों पर भी पर भी लगा सेल का बोर्ड, मिल रहे बढ़िया ऑफर

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 26, 2019, 4:29 PM IST
पटाखे की दुकानों पर भी पर भी लगा सेल का बोर्ड, मिल रहे बढ़िया ऑफर
मेरठ में पटाखा दुकानदार बिक्री के लिए तमाम तरह के ऑफर दे रहे हैं.

मेरठ (Meerut) में पटाखा कारोबारी भी अपनी सेल बढ़ाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं. एक पटाखा दुकानदार ने तो बाकायदा एक बैनर लगाया हुआ है, जिसमें लिखा है कि अगर आप पटाखा खरीददारी उनकी दुकान से करेंगे तो आपको चांदी का सिक्का दिया जाएगा.

  • Share this:
मेरठ. दिवाली (Diwali) पर मेरठ के जिमखाना मैदान में आजकल पटाखा मेला लगा हुआ है. इस पटाखे मेले में एक से बढ़कर एक पटाखे मिल रहे हैं. कोई फुलझड़ी खरीद रहा है, कोई अनार खरीद रहा है. कोई सुतली बम तलाश रहा है तो कोई ग्रीन पटाखे ढूंढ रहा है. इस सब के बीच पटाखा कारोबारी भी अपनी सेल बढ़ाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं. एक पटाखा दुकानदार ने तो बाकायदा एक बैनर लगाया हुआ है, जिसमें लिखा है कि अगर आप पटाखा खरीददारी उनकी दुकान से करेंगे तो आपको चांदी का सिक्का दिया जाएगा. इस दुकान पर लगे बैनर में लिखा है कि अगर आप 2100 रुपए की खरीददारी करते हैं तो आपको 5 ग्राम चांदी का सिक्का उपहार के रुप में दिया जाएगा. अगर आप 3100 रुपए की खरीददारी करते हैं तो आपको 10 ग्राम चांदी का सिक्का मिलेगा. 5100 रुपए की खरीददारी पर 20 ग्राम चांदी का सिक्का इसी तरह 11000 पर 50 ग्राम का चांदी का सिक्का मिलेगा और अगर आप 21 हजार के पटाखे खरीदने पर 100 ग्राम का चांदी का सिक्का मिलेगा.

ऑफर के बाद खरीदने  को उमड़ी भीड़

ये बैनर देखकर इस दुकान में पटाखा खरीदने वालों का तांता लगा हुआ है. लोग पटाखे खरीद रहे हैं और चांदी के सिक्कों के साथ मुस्कुराते हुए अपने घर जा रहे हैं. दुकादार का कहना है कि अपनी सेल बढ़ाने के लिए ये ऑफर दिए जा रहे हैं. इस ऑफर का असर ये है कि अन्य दुकानों की अपेक्षा इस पटाखा दुकान पर ग्राहकों की ज्यादा लंबी कतार देखी जा रही है.

कहते हैं कि हर दुकानदार अपनी अलग मार्केटिंग स्ट्रैजी की वजह से सफल होता है. इस दुकानदार ने अपनी सेल बढ़ाने के लिए ऐसा तरीका अपनाया है कि लोग पटाखे तो हर दुकान पर देख रहे हैं रेट ले रहे हैं लेकिन खरीददारी कर रहे हैं इसी ऑफर वाली दुकान पर. कह सकते हैं कि ये पटाखा दुकानदारों का फुलझड़ी मैनेजमेन्ट है.

ये भी पढ़ें:

दीवाली पर जलाने हैं ग्रीन पटाखे तो ऐसे करें पहचान

मेरठ में हरे रंग के कवर वाले पटाखे को ही 'ग्रीन पटाखा' कह रहे दुकानदार!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 4:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...