अपना शहर चुनें

States

Meerut News: जिस स्कूल से पढ़ लिखकर बनी एयरफोर्स ऑफिसर, चीफ गेस्ट बनकर आई तो छलके आंसू

जिस स्कूल से पढ़ लिखकर बनी एयरफोर्स ऑफिसर
जिस स्कूल से पढ़ लिखकर बनी एयरफोर्स ऑफिसर

गणतंत्र दिवस पर मेरठ (Meerut) शहर के अलग-अलग स्कूलों में ध्वजारोहण किया गया और बच्चों को गणतंत्र दिवस (Republic Day) का महत्व बताया गया.

  • Share this:
मेरठ. पूरे देश में आज 72वां गणतंत्र दिवस (Republic Day) मनाया जा रहा है. इस मौके पर मंगलवार को मेरठ (Meerut) की बेटी ने महिला सशक्तिकरण का उदाहरण पेश किया है. मेरठ के आरजीपीजी कॉलेज में आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर नजारा कुछ अलग था. जहां एयरफोर्स में तैनात रही स्क्वैड्रन लीडर मीना अरोड़ा अपने कॉलेज में वर्षों बाद चीफ गेस्ट बनकर आई. कॉलेज की छात्राओं ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया. ऐसा स्वागत देखकर भारतीय वायु सेना की शान रहीं इस बेटी की आंखे भी खुशी से छलक उठे.

न्यूज 18 से बातचीत में पूर्व स्क्वैड्रन लीडर मीना अरोड़ा ने कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि आज वो इसी कॉलेज में चीफ गेस्ट बनकर लौटी हैं जिस कॉलेज की वो छात्रा रही हैं. उन्होंने कहा कि अपने ही कॉलेज में अपनी ही बहनों के सामने आकर चीफ गेस्ट बनकर ऐसा लगा कि जैसे वो अपने सपने को सच कर रही हों. मीना अरोड़ा ने बेटियों से अपील की कि वो फोर्स ज्वाइन करके देश सेवा करे. पूर्व स्क्वैड्रन लीडर ने कहा कि 'ONCE A SOLDIER ALWAYS A SOLDIER' और आज की तारीख में वो एक सोल्जर की तरह अपने कार्य को अंजाम देने में जुटी हैं. उन्होंने बताया कि वो पहली महिला थीं जिन्होंने इमेजनरी इंटेलिजेंस में काम किया था. वाकई में ऐसी बेटियों पर देश को नाज है.

Republic Day: लखनऊ में निकली खूबसूरत झांकियां, बच्चों ने दिया संदेश - 'चलो दुनिया को स्वर्ग बनाएं'



गणतंत्र दिवस पर मेरठ शहर के अलग-अलग स्कूलों में ध्वजारोहण किया गया और बच्चों को गणतंत्र दिवस का महत्व बताया गया. बच्चों ने देशभक्ति पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत की. गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्कूलों में फूलों की वर्षा के साथ ध्वजारोहण किया गया. वहीं बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच देशभक्ति की छटा बिखेरी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज