मेरठ के इस सेंटर पर कोरोना वैक्सीन लगवाइए और गिफ्ट में पौधे-डस्टबिन ले जाइए

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Corona Vaccination: उत्तर प्रदेश के मेरठ के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने की पहल. हस्तिनापुर नगर पंचायत ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर शुरू किया अभियान.

  • Share this:

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) को बढ़ावा देने की पहल शुरू की गई है. मेरठ के एक टीकाकरण केन्द्र पर जो भी टीका लगवाता है, उसे एक पौधा और डस्टबिन गिफ्ट में दिया जाता है. इस गिफ्ट वाले प्लान के कारण इस सेंटर पर गज़ब का है. हस्तिनापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ये व्यवस्था की गई है.

नगर पंचायत हस्तिनापुर के चेयरमैन अरुण कुमार और ईओ मुकेश मिश्रा ने चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर अंकुल त्यागी के साथ मिलकर इस पहल की शुरुआत की है. इस सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जो भी 45 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग का व्यक्ति टीका लगवाने आता है. उन्हें एक पौधा व डस्टबिन दिया जाता है.

Youtube Video

इनको भी प्रथामिकता
यही नहीं यहां गणेशपुर में ग्राम प्रधान और राशन डीलर के माध्यम से भी भी एक नई पहल की शुरुआत की गई है. इस पहल के अंतर्गत राशन डीलर के पास आने वाले कार्ड धारकों का टीकाकरण कराया जाता है. कुछ क्षेत्रों में अभी भी टीकाकरण को लेकर भ्रम की स्थिति है. ज़िला प्रशासन लगातार अलग अलग माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहा है. जो ग्रामीण इस टीकाकरण केन्द्र से पौधा लेकर जा रहे हैं.वे अपने गांव को और हरा भरा करेंगे. ऐसे ही नवीन प्रयोग अन्य इलाकों में भी हों तो टीकाकरण को लेकर लोगों में उत्साह बढेगा इस व्यवस्था खूब तारीफ हो रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज